लाइव टीवी

यूरिया सियासत: BJP-कांग्रेस में घमासान, केंद्रीय कृषि मंत्री से मिले नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव

Sharad Shrivastava | News18 Madhya Pradesh
Updated: December 5, 2019, 8:26 PM IST
यूरिया सियासत: BJP-कांग्रेस में घमासान, केंद्रीय कृषि मंत्री से मिले नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव
नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने दिल्‍ली में केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर से मुलाकात की.

मध्‍य प्रदेश के यूरिया (Urea) संकट पर भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) और कांग्रेस में जमकर सियासत हो रही है. जबकि शुक्रवार को सागर में कमलनाथ सरकार (Kamal Nath Government) के खिलाफ पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan), नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव (Gopal Bhargava) समेत सैकड़ों किसान प्रदर्शन करेंगे.

  • Share this:
भोपाल. मध्‍य प्रदेश के यूरिया (Urea) संकट पर जमकर सियासत हो रही है. इसी कड़ी में शुक्रवार को सागर में भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) कमलनाथ सरकार के खिलाफ बड़ा प्रदर्शन करने जा रही है. इस प्रदर्शन में पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan), नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव (Gopal Bhargava) समेत सैकड़ों किसान शामिल होंगे. गोपाल भार्गव ने कहा है कि 6 दिसंबर को वो बीजेपी विधायक प्रदीप लारिया को थाने लेकर जाएंगे और वहां गिरफ्तारी देंगे. जबकि शिवराज पहले ही गिरफ्तारी का ऐलान कर चुके हैं. आपको बता दें कि इन दिनों मध्य प्रदेश के कई जिलों से यूरिया संकट के लिए परेशान किसानों (Farmer) की तस्वीरें सामने आ रही हैं. जबकि विरोध प्रदर्शन में शामिल होने पर जब पुलिस ने बीजेपी विधायक प्रदीप लारिया पर केस दर्ज किया तो बीजेपी आगबबूला हो गई. बीजेपी का आरोप है कि कमलनाथ सरकार (Kamal Nath Government) किसानों से लेकर विपक्ष की आवाज दबाने की कोशिश कर रही है, जिसका वो हर मोर्चे पर विरोध करेगी.

दिल्ली पहुंचे नेता प्रतिपक्ष
प्रदेश में यूरिया संकट के हालात के बीच नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव दिल्ली पहुंचे. इस दौरान उन्‍होंने केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर से मुलाकात की. भार्गव ने मध्य प्रदेश में खाद स्टॉक को लेकर केंद्र सरकार की मौजूदा स्थिति को लेकर जानकारी ली. नेता प्रतिपक्ष की मानें तो मध्य प्रदेश सरकार ने जितने स्टॉक के लिए केंद्र को लिखा था उतनी खाद दे दी गई है. अगर और डिमांड आएगी तो उतनी सप्लाई दी जाएगी. प्रदेश में 27 हजार टन यूरिया और 118 हजार टन डीएपी स्टॉक में है. जब इतना स्टॉक है यूरिया का तो फिर किल्लत क्यों हो रही है?

बीजेपी ने लगाए कालाबाजारी के आरोप, सरकार का इनकार

बीजेपी ने खाद की किल्लत के लिए सरकार को जिम्मेदार ठहराया है. बीजेपी की मानें तो खाद की कालाबाजारी धड़ल्ले से जारी है. पुलिस को थानों से खाद बांटनी पड़ रही है. सरकार इस कालाबाजारी पर लगाम लगाने में नाकाम है. जबकि दूसरी तरफ इन आरोपों से राज्य सरकार ने सीधे तौर पर इनकार किया है. कांग्रेस का आरोप है कि बीजेपी खाद के मामले में भ्रम फैलाने की कोशिश कर रही है. कृषि मंत्री सचिन यादव केंद्र पर आरोप लगाकर ये कह चुके हैं कि एमपी के साथ सौतेला व्यवहार किया जा रहा है. साथ ही उन्‍होंने बीजेपी नेताओं को सलाह दी है कि उन्हें केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करना चाहिए.

ये भी पढ़ें-

अब होटलों में 24 घंटे मिलेगी शराब! तंगहाली से जूझती सरकार ने उठाया ये कदमCM कमलनाथ के मंत्री का विवादित बयान, बोले- पहले कांग्रेस ज्वाइन करो मांग से डबल राशि दूंगा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 5, 2019, 8:23 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर