होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /दीपावली के बाद कमलनाथ सरकार के खिलाफ बड़ा आंदोलन करेगी BJP, ये होंगे अहम मुद्दे

दीपावली के बाद कमलनाथ सरकार के खिलाफ बड़ा आंदोलन करेगी BJP, ये होंगे अहम मुद्दे

भाजपा पूरे प्रदेश में करेगी बड़ा आंदोलन- राकेश सिंह

भाजपा पूरे प्रदेश में करेगी बड़ा आंदोलन- राकेश सिंह

भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) ने दीपावली (Deepawali) के बाद कमलनाथ सरकार (Kamal Nath Government) को घेरने ...अधिक पढ़ें

भोपाल. कमलनाथ सरकार (Kamal Nath Government) को घेरने के लिए भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) दीपावली के बाद प्रदेशभर में बड़ा आंदोलन करने वाली है. इस आंदोलन के तहत किसान पंचायत लगाकर कर्ज माफी, बिजली के बिल और मुआवजा के प्रस्ताव को पास किया जाएगा. साथ ही सरकार को चेतावनी भी दी जाएगी. बीजेपी आंदोलन के दौरान बड़े हुए बिजली के बिलों की होली भी जलाएगी. फिलहाल नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव (Gopal Bhargava) और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह (Rakesh Singh) ने इसकी रणनीति को अंजाम दिया है.

आंदोलन की बनी रणनीति
भारतीय जनता पार्टी दीपावली के बाद बड़ा आंदोलन करने जा रही है. झाबुआ उपचुनाव की वोटिंग से पहले प्रदेश कार्यालय में नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव और प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह के बीच लंबी चर्चा हुई. इसी चर्चा के दौरान प्रदेश अध्‍यक्ष ने बीजेपी के आंदोलन की रणनीति का खाका भी तैयार किया. उनका कहना है कि दीपावली के बाद बीजेपी कमलनाथ सरकार के खिलाफ बड़ा आंदोलन करेगी. 3 या फिर 4 नवंबर को प्रदेशभर में किसान पंचायत होंगी. साथ ही बड़े हुए किसानों के बिजली के बिलों की होली भी जलाई जाएगी. पंचायत में तीन प्रस्तावों को पास किया जाएगा. ये प्रस्ताव कर्ज माफी, मुआवजा और बिजली के बिल को लेकर होंगे.

चुनाव में कांग्रेस ने दिया अफसरों को टारगेट
राकेश सिंह ने झाबुआ सीट जीतने का दावा भी किया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने जो वादे किए वह पूरे नहीं किए. जनता के सामने सरकार की पोल खुल गई है. बीजेपी को जनता का समर्थन मिल रहा है. कमलनाथ सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए राकेश सिंह ने कहा कि कांग्रेस सरकारी मिशनरी का इस्तेमाल चुनाव में कर रही है. सरकारी अधिकारियों को चुनाव जिताने का टारगेट भी दिया है. धमकी भी दी जा रही है. राकेश सिंह ने कहा कि कांग्रेस ने हमारे प्रत्याशी भानू भूरिया का फर्जी तरीके से कर्ज माफी का दावा किया. यह सब झूठ है. क्या झाबुआ में आदिवासी किसान कर्ज माफी के लिए सरकार को नजर नहीं आए? उन्होंने केंद्रीय कर्मचारियों को डीए दिए जाने को लेकर सरकार पर निशाना साधा. राकेश सिंह ने कहा कि केंद्र ने कर्मचारियों का डीए बढ़ा दिया है, लेकिन कमलनाथ सरकार प्रदेश के कर्मचारियों का डीए नहीं बढ़ा रही है.

आतंकी कैंपों पर हमला को लेकर राजनीति
जबकि आतंकी कैंपों पर इंडियन आर्मी के हमले को लेकर मध्य प्रदेश में राजनीति शुरू हो गई है. प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष राकेश सिंह ने कहा कि कांग्रेस खुलकर पाकिस्तान के आतंकवाद के खिलाफ क्यों नहीं बोलती है. क्या कांग्रेस के लोग इस देश के भीतर नहीं रहते. साथ ही उन्होंने कहा कि कांग्रेस को सेना के पराक्रम को साधुवाद देना चाहिए.

ये भी पढ़ें-
भोपाल के बाद इंदौर-जबलपुर को बांटने की तैयारी में कमलनाथ सरकार, BJP ने दी ये 'चेतावनी'

सिवनी में पेट्रोल पम्‍प से निकला पानी, वाहन खराब होने के बाद लोगों ने किया हंगामा

Tags: Bhopal Municipal Corporation, Bhopal news, Diwali 2019, Gopal Bhargava, Kamal nath, Rakesh Singh, Shivraj singh chauhan

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें