अपना शहर चुनें

States

BHOPAL : निकाय चुनाव के लिए बीजेपी तैयार, चुनाव संचालन समिति की पहली बैठक में बनी रणनीति 

बीजेपी ने हाल ही में चुनाव संचालन समिति बनायी है.
बीजेपी ने हाल ही में चुनाव संचालन समिति बनायी है.

BHOPAL-बीजेपी (BJP) प्रदेश अध्यक्ष वी डी शर्मा की ओर से गठित समिति में पूर्व मंत्री उमा शंकर गुप्ता संयोजक बनाए गए हैं.विधायक रमेश मेंदोला और शरदेंदु तिवारी को सह संयोजक बनाया गया

  • Share this:
भोपाल. नगरीय निकाय चुनाव के लिए बीजेपी (BJP) तैयार है. इसी सिलसिले में गुरुवार को बीजेपी प्रदेश मुख्यालय में निकाय चुनाव के संचालन के लिए बनी समिति की पहली बैठक हुई.इसमें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष वी डी शर्मा, संगठन महामंत्री सुहास भगत के साथ संचालन समिति के संयोजक पूर्व मंत्री उमाशंकर गुप्ता समेत तमाम सदस्य मौजूद रहे.  बैठक में निकाय चुनाव को लेकर रणनीति तैयार की गई.

तय किया गया कि संचालन समिति के सभी सदस्यों को तीन से चार जिलों की जिम्मेदारी दी जाएगी. सभी सदस्य अपने अपने प्रभार वाले जिलों में जाकर जिलाध्यक्ष और स्थानीय कार्यकर्ताओं पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे और आने वाले चुनाव की रणनीति तैयार करेंगे.





कौन कौन समिति में शामिल ?
बीजेपी ने हाल ही में निकाय चुनाव संचालन समिति का गठन किया है .बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वी डी शर्मा की ओर से गठित समिति में पूर्व मंत्री उमा शंकर गुप्ता संयोजक बनाए गए हैं.विधायक रमेश मेंदोला और शरदेंदु तिवारी को सह संयोजक बनाया गया. समिति में 15 सदस्य और 4 विशेष आमंत्रित सदस्य बनाए गए हैं. हालांकि इस समिति में भी सिंधिया समर्थकों को जगह न देने को को लेकर सियासी तौर पर सवाल खड़े हो रहे हैं.

कब हो सकते हैं चुनाव ?
मध्यप्रदेश में आने वाले दिनों में निकाय चुनाव की आहट सुनाई दे रही है. राज्य निर्वाचन आयुक्त साफ कर चुके हैं कि मतदाता सूचियों का अंतिम प्रकाशन 3 मार्च को कर दिया जाएगा. ऐसे में यह माना जा रहा है कि चुनाव की तारीखों का ऐलान उसके बाद कभी भी किया जा सकता है. अगर मार्च में तारीखों का ऐलान हुआ तो अप्रैल में निकाय चुनाव हो सकते हैं. यही वजह है कि निकाय चुनाव को लेकर बीजेपी और कांग्रेस अपनी अपनी तैयारियों को धार देने में लगी हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज