लाइव टीवी
Elec-widget

कमलनाथ सरकार की सालगिरह पर भारतीय जनता युवा मोर्चा देगा ये तोहफ़ा!

Sharad Shrivastava | News18 Madhya Pradesh
Updated: December 2, 2019, 1:49 PM IST
कमलनाथ सरकार की सालगिरह पर भारतीय जनता युवा मोर्चा देगा ये तोहफ़ा!
कमलनाथ सरकार की सालगिरह पर बीजेवायएम आंदोलन करेगा

कमलनाथ सरकार (kamalnath government) 17 दिसंबर को सत्ता में आने की पहली सालगिरह (anniversary) मनाने की तैयारी कर रही है. लेकिन भारतीय जनता युवा मोर्चा (bjym) को ये मंज़ूर नहीं. वो कमलनाथ सरकार के खिलाफ जल्द ही मैदान में उतरने की तैयारी में है

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश (madhya pradesh) में कांग्रेस (congress) की वर्तमान सरकार का 17 दिसंबर को एक साल पूरा हो रहा है. कमलनाथ सरकार (kamalnath government) जश्न की तैयारी में हैं. भारतीय जनता युवा मोर्चा (BJYM) उनके जश्न में खलल डालने के लिए तैयार है.

सालगिरह पर BJYM का तोहफ़ा-कमलनाथ सरकार 17 दिसंबर को सत्ता में आने की पहली सालगिरह मनाने की तैयारी कर रही है. लेकिन भारतीय जनता युवा मोर्चा को ये मंज़ूर नहीं. वो कमलनाथ सरकार के खिलाफ जल्द ही मैदान में उतरने की तैयारी में है. मोर्चा की भोपाल में हुई बैठक में सरकार के खिलाफ आंदोलन की रणनीति तैयार की गई. इसमें बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह और युवा मोर्चे के प्रदेश अध्यक्ष अभिलाष पांडेय के साथ मोर्चा के तमाम पदाधिकारी मौजूद थे.

युवा आक्रोश आंदोलन
बैठक में तय किया गया है कि बीजेपी युवा मोर्चा बेरोजगारी भत्ता न देने और युवाओं से जुड़ी योजनाएं बंद करने के मुद्दे पर सरकार के खिलाफ युवा आक्रोश आंदोलन करेगा. ये आंदोलन विधान सभा के शीतकालीन सत्र के दौरान 19 दिसंबर को पूरे प्रदेश में जिला स्तर पर किया जाएगा. युवा मोर्चा इसके अलावा सरकार के खिलाफ पोस्टकार्ड अभियान और हस्ताक्षर अभियान भी चलाएगा. मोर्चे के आंदोलन में बीजेपी के कई बड़े नेता शामिल होंगे.

तारीख़ दर तारीख़ आंदोलन की तैयारी
मध्य प्रदेश विधानसभा का शीतकालीन सत्र 17 से 23 दिसंबर के बीच बुलाया गया है. कमलनाथ सरकार 17 दिसंबर को अपने कार्यकाल का एक साल भी पूरा कर रही है. आंदोलन में युवाओं को शामिल करने के लिए बीजेपी युवा मोर्चा पहले प्रदेश भर में बैठकें करेगा और अवेयरनेंस कैंपेन भी चलाएगा. इसके लिए बैठकों का कार्यक्रम तय किया गया है.

बैठकें और प्रदर्शन
Loading...

संभागीय बैठकें 4 दिसंबर को, ज़िला बैठकें 6 को होगी. उसके बाद 8 और 9 तारीख़ को मंडल बैठक और फिर उसके बाद 10 से 18 दिसंबर तक हस्ताक्षर अभियान और रजिस्ट्रेशन होगा. बीजेवायएम के इस आंदोलन का समापन 19 दिसंबर को किया जाएगा. इस दिन पूरे प्रदेश में ज़िला स्तर पर आंदोलन किया जाएगा.

ये भी पढ़ें-ताई ने कहा-इस युवा कांग्रेस नेता में हैं मेरा शिष्य बनने के गुण

कुछ ज़िलों में आज हो सकता है बीजेपी ज़िलाध्यक्ष के नाम का एलान, बाक़ी में मंथन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 2, 2019, 1:44 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...