मध्य प्रदेश में चौकीदारों को भी बना दिया बीएलओ !
Bhopal News in Hindi

मध्य प्रदेश में चौकीदारों को भी बना दिया बीएलओ !
बीएलओ की ट्रेनिंग

ट्रेनिंग के दौरान ही अधिकारियों की एक बड़ी लापरवाही उजागर हुई है. अधिकारियों ने बीएलओ के पद पर लोकनिर्माण विभाग के चौकीदारों को नियुक्त कर दिया है. लापरवाही का बड़े मामले का पता चलते ही जिले में हड़कंप मच गया.

  • Share this:
विधानसभा चुनाव के लिए प्रसाशन ने अभी से तैयारियां शुरू कर दी है. सभी विभागों के बूथ लेवल अधिकारी (बीएलओ) को चुनाव से पहले ट्रेनिंग दी जा रही है. लेकिन ट्रेनिंग के दौरान ही अधिकारियों की एक बड़ी लापरवाही उजागर हुई है. अधिकारियों ने बीएलओ के पद पर लोकनिर्माण विभाग के चौकीदारों को नियुक्त कर दिया है. लापरवाही का बड़े मामले का पता चलते ही जिले में हड़कंप मच गया.

विधानसभा चुनावों से पहले लोक निर्माण विभाग के चौकादीरों को बीएलओ बनाए जाने का मामला सामने आया है. चतुर्थ श्रेणी के इन कर्मचारियों को बूथ लेवल अधिकारी की जिम्मेदारी दी दी जा रही है. कर्मचारियों का कहना है कि वे न तो पढ़े लिखे है न ही पहले कभी इस पद पर काम किया है. वह तो रात के वक्त लोकनिर्माण विभाग में चौकीदारी करते थे, लेकिन अभी दिन में बीएलओ की जिम्मेदारी भी देखनी पड़ रही है.

बता दें कि मतदाता सूची दुरूस्त करने से लेकर मतदाताओं की पहचान करने तक की जिम्मेदारी बीएलओ पर होती है. ऐसे में बिना पढ़े लिखे चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को बीएलओ बनाए जाने पर विभाग के कार्यप्रणाली पर सवाल उठ रहे हैं. वहीं अधिकारियों का कहना है कि चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों को बीएलओ नहीं बनाया गया है. मामले की जांच की जा रही है अगर गलती पाई गई तो जिम्मेदार अधिकारियों पर कार्रवाई की जाएगी.



यह भी पढ़ें- कांग्रेस के अंदरखाने मची उठापटक, टिकट के लिए 'दिग्गजों' में टकराव!
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज