Home /News /madhya-pradesh /

कभी करती थीं बॉलीवुड में एक्टिंग आज बन गईं बैतूल की SP

कभी करती थीं बॉलीवुड में एक्टिंग आज बन गईं बैतूल की SP

IPS सीमाला प्रसाद खुद एक्टिव का शौक रखती हैं. (Courtesy Facebook)

IPS सीमाला प्रसाद खुद एक्टिव का शौक रखती हैं. (Courtesy Facebook)

IPS सीमाला प्रसाद खुद अभिनय का शौक रखती हैं. फिल्म 'अलिफ' में उन्होंने अपना एक्टिंग टैलेंट भी दिखाया.

    भोपाल. ब्यूटी विद ब्रेन तो आपने सुना होगा, अब ब्यूटी विद ब्रेन से मिल भी लीजिए. हाल ही में एमपी में आईपीएस अधिकारियों के तबादले किए गए. इस लिस्ट में एक नाम IPS सीमाला प्रसाद का भी जिन्हें बैतूल का नया एसपी बनाया गया है. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की  IPS सीमाला प्रसाद (Seemala Prasad) पुलिस महकमे का वो खास चेहरा का जिनकी चर्चा अक्सर होती रहती है. सीमालाआईएएस अधिकारी और सांसद डॉ. भागीरथ प्रसाद (Dr. Bhagirath Prasad) व साहित्यकार मेहरून्निसा परवेज ( Mehrunnisa Parvez) की बेटी हैं. विरासत में ही उन्हें कला और प्रशासनिक अनुभव दोनों मिला. IPS सीमाला प्रसाद खुद अभिनय का शौक रखती हैं. फिल्म 'अलिफ' में उन्होंने अपना एक्टिंग टैलेंट भी दिखाया. मूवी में सीमाला का अभिनय और स्क्रीन प्रेजेंस दर्शकों ने काफी पसंद किया.

    सीमाला का चयन एमपी पीएससी में हुआ था. फिर वे डीएसपी बनीं थी. लेकिन शुरू से ही उन्हें कुछ अलग लीग से हटकर करना का शौक था. इसी जुनून को पूरा करने के लिए उन्होंने सिविल सर्विस की कड़ी तैयारी की. फिर 2011 में आईपीएस अधिकारी बनीं. सीमाला आईएएस अधिकारी और सांसद डॉ. भागीरथ प्रसाद व साहित्यकार मेहरून्निसा परवेज की बेटी हैं. कला, साहित्य और प्रशासन का अनुभव उन्हें बचपन से ही मिला. पहले एटेमप्ट में ही उन्होंने पीएसपी क्लीयर की और सिलेक्ट हुईं. सीमाला को पहले पोस्टिंग डिएसपी की मिली थी.

    सीमाला प्रसाद 2011 बैच की आईपीएस ऑफिसर हैं. (Courtesy Facebook)


    फिल्म में किया रोल

    IPS सीमाला प्रसाद ने फिल्म 'अलिफ' में एक अहम किरदार निभाया था. इस मूवी को जैगम इमाम ने डायरेक्टर किया था. फिल्म 'अलिफ'  2017 में रिलीज हुई थी. 2016 में ऑस्ट्रेलिया में इंडियन इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ क्वींसलैंड में इस फिल्म का वर्ल्ड प्रीमियर हुआ था. एक्टिंग के साथ सीमाला प्रसाद को डांसिंग का भी शौक है. वो कई बार स्टेज परफॉर्मेंस भी दे चुकी हैं.

    Tags: Bhopal news, IPS, Madhya pradesh Police, Madhya Pradsh News

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर