अपना शहर चुनें

States

शिवराज ने चुनाव आयोग से की शिकायत, लोगों में भ्रम फैला रही है कांग्रेस

File Photo (Shivraj Singh chouhan)
File Photo (Shivraj Singh chouhan)

करीब आधे घंटे तक चली इस मुलाक़ात में मुख्यमंत्री ने मुख्य चुनाव आयुक्त से कई मुद्दों पर बात की. इस दौरान शिवराज ने कांग्रेस की शिकायत भी की है.

  • Share this:
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मुख्य चुनाव आयुक्त ओपी रावत से मिलने दिल्ली पहुंचे. सीएम शिवराज के साथ विनय सहस्त्रबुद्धे, मंत्री विश्वास सारंग और एक प्रतिनिधिमंडल भी शामिल था. करीब आधे घंटे तक चली इस मुलाक़ात में मुख्यमंत्री ने मुख्य चुनाव आयुक्त से कई मुद्दों पर बात की. इस दौरान शिवराज ने कांग्रेस की शिकायत भी की है.

शिवराज ने कहा कि कांग्रेस चुनाव हार चुकी है, इसलिए पहले ही लोगों में सरकार के खिलाफ भ्रम पैदा कर रही है. कांग्रेस झूठी शिकायत करने आयोग में या कोर्ट में जाती रहती है. शिवराज ने कहा कि कांग्रेस आयोग की छवि खराब करने में लगी है और प्रदेश को बदनाम कर रही है. शिवराज ने मांग की कि झूठी शिकायत करने पर कांग्रेस के खिलाफ कार्रवाई हो.

जानकारी के अनुसार, सीएम शिवराज ने चुनाव से पहले नियम प्रक्रियाओं को लेकर अपनी आपत्ति दर्ज कराई और इसके बाद कुछ सुझाव भी दिए. शिवराज ने मतदाता सूची में दबाव के कारण छूटे नामों को सूची में शामिल करने और रात दस बजे के बाद चुनाव प्रचार पर रोक समेत की मुद्दों पर आयोग को ज्ञापन सौंपा.



शिवराज ने मांग रखी कि स्टार प्रचारक को पूरे प्रदेश में गाड़ियों के साथ प्रचार की इजाजत दें. मतदान के दौरान पुरुष महिलाओं के वोट कितने पड़े, हर दो घंटे में प्रदर्शित करें. उम्मीदवार के पक्ष में कोई व्यक्ति स्वयं झड़े या प्रचार सामग्री लगाए, तो उम्मीदवार के खर्च में जोड़ा जाए.
शिवराज की इस मीटिंग से मध्य प्रदेश के सियासी गलियारों में अटकलें तेज हो गईं हैं. वहीं मुख्य चुनाव आयुक्त से मीटिंग के बाद सीएम शिवराज का दिल्ली में ही अमित शाह से मिलने का कार्यक्रम है. हालांकि इस मुलाक़ात के बारे में आधिकारिक रूप से कुछ नहीं बताया गया है.

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश सहित राजस्थान और छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव साथ होने हैं. जिसकी तारीखों के ऐलान को लेकर सुगबुगाहट तेज हो गई है. बताया जा रहा है कि चुनाव आयोग इसी महीने इन चुनावों की तारीखों का ऐलान कर सकता है.
(भोपाल से अनुराग श्रीवास्तव और दिल्ली से अशरफ काजमी)

यह भी पढ़ें- मध्‍य प्रदेश: गौ-मंत्रालय के बाद अब शिवराज सरकार लाएगी गौ-एक्‍सप्रेस
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज