सुहागरात पर नहीं शरमाई दुल्हन, पति ने 2 साल बाद कोर्ट में दी तलाक की अर्जी

News18 Madhya Pradesh
Updated: August 29, 2019, 1:58 PM IST
सुहागरात पर नहीं शरमाई दुल्हन, पति ने 2 साल बाद कोर्ट में दी तलाक की अर्जी
सुहागरात पर नहीं शरमाई दुल्हन, पति ने 2 साल बाद कोर्ट में दी तलाक की अर्जी (सांकेतिक तस्वीर)

भोपाल में एक पति ने सुहागरात वाले दिन ही अपनी नई-नवेली दुल्हन के चरित्र पर सवाल उठा दिया.

  • Share this:
मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की राजधानी भोपाल (Bhopal) में एक पति ने सुहागरात (Firstnight of marriage) वाले दिन ही अपनी नई-नवेली दुल्हन (Newly wed Bride) के चरित्र (Character) पर सवाल उठा दिया. पत्नी के घूंघट में नहीं मिलने पर पति तलाक (Divorce) लेने के लिए फैमिली कोर्ट (Family Court) पहुंच गया. कोर्ट ने पति की मनोचिकित्सक (Psychiatrist) से काउंसलिंग (Counseling) कराई है. मामला अभी कोर्ट में ही विचाराधीन (Under consideration) हैं. 

परिवार के दबाव में निकाल दिए दो साल

दरअसल, मामला 2017 का है. शादी की पहली रात जब पति कमरे में पहुंचा तो दुल्हन घूंघट में नहीं थी और जब उसके पास गया तो वो शरमाई (Shy) भी नहीं. यही बात दूल्हे को बुरी लग गई. परिवार के दबाव में उसने जैसे-तैसे दो साल तो काट दिए, लेकिन अब तलाक के लिए फैमिली कोर्ट में याचिका लगा दी है.

याचिकाकर्ता पति ने अपनी पत्नी पर चरित्र खराब होने का आरोप (Allegation) लगाते हुए कहा कि उसके दूसरे पुरुषों से संबंध हैं. कोर्ट ने मनोचिकित्सक से पति की काउंसलिंग कराई, तब पता चला कि पति को सुहागरात पर वैसा कुछ नहीं मिला, जैसा उसने फिल्मों (Films) में देखकर सोच रखा था.

तलाक-divorce
सुहागरात पर नहीं शरमाई दुल्हन, पति ने 2 साल बाद कोर्ट में दी तलाक की अर्जी (सांकेतिक तस्वीर)


कल्पना से उलट होने पर डिप्रेशन में चला गया था

दरअसल, उसने कल्पना (Imagination) की थी कि जब वह पहली बार दुल्हन के कमरे में जाएगा तो वह घूंघट में शरमाती हुई मिलेगी, लेकिन ऐसा नहीं होने पर वह डिप्रेशन (Depression) में चला गया.
Loading...

मनोचिकित्सक डॉ. नीरज बांगडे ने जब महिला के पति की काउंसलिंग की तो पति ने कहा कि जब उसने पत्नी का घूंघट उठाया था तो वह बिलकुल भी नहीं शरमाई. छूने पर भी काेई प्रतिक्रिया नहीं दी. उसे पहली रात उसके पास आने में बिलकुल झिझक (Hesitate) नहीं हुई थी. इससे साबित होता है वह चरित्रहीन (Characterless) है.

पति ने बताया कि इस वजह से वह पत्नी से दूर रहने लगा. बहरहाल, मनोचिकित्सक ने बताया कि पति ने फिल्म और दोस्तों की बातों में आकर पहले से एक धारणा बना ली थी.

ये भी पढ़ें:- 'साईंबाबा का यह संदेश फॉरवर्ड करने से मिलता है प्रमोशन!'

ये भी पढ़ें:- ननद ने 5 लाख रुपए की सुपारी देकर भाभी की कराई थी हत्या...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 29, 2019, 12:49 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...