डॉ. कुठियाला भगौड़ा घोषित, 31 अगस्त तक भोपाल कोर्ट में नहीं दी पेशी तो संपत्ति होगी कुर्क

डॉ. बृज किशोर कुठियाला को भगोड़ा घोषित कर दिया गया है. यह फैसला उनपर जांच के बाद भोपाल की अदालत ने डॉ. कुठियाला को पेश होने के लिए कई बार अल्टीमेटम दिए, लेकिन वे पेश नहीं हुए.

News18 Haryana
Updated: July 24, 2019, 10:16 AM IST
डॉ. कुठियाला भगौड़ा घोषित, 31 अगस्त तक भोपाल कोर्ट में नहीं दी पेशी तो संपत्ति होगी कुर्क
हरियाणा उच्च शिक्षा परिषद के अध्यक्ष बीके कुठियाला को भोपाल कोर्ट ने भगोड़ा घोषित कर दिया है
News18 Haryana
Updated: July 24, 2019, 10:16 AM IST
डॉ. बृज किशोर कुठियाला लंबे समय से भ्रष्ट्राचार के आरोपों की वजह से चर्चा में बने हुए हैं. उनपर मध्य प्रदेश के भोपाल स्थित माखनलाल चतुर्वेदी पत्रकारिता यूनिवर्सिटी का कुलपति रहते हुए भ्रष्टाचार व धोखाधड़ी के आरोप लगे. इस समय वे हरियाणा राज्य उच्च शिक्षा परिषद के अध्यक्ष थे. अब डॉ. बृज किशोर कुठियाला को भगोड़ा घोषित कर दिया गया है. यह फैसला उनपर जांच के बाद भोपाल की अदालत ने डॉ. कुठियाला को पेश होने के लिए कई बार अल्टीमेटम दिए, लेकिन वे पेश नहीं हुए. यही वजह है कि भोपाल की अदालत ने उन्हें भगोड़ा घोषित कर दिया है. यह आदेश विशेष न्यायाधीश संजीव पांडे ने दिए हैं.

डॉ. कुठियाला की संपत्ति हो सकती है कुर्क

माखनलाल चतुर्वेदी पत्रकारिता यूनिवर्सिटी-Makhanlal journalism university
मध्य प्रदेश के भोपाल स्थित माखनलाल चतुर्वेदी पत्रकारिता यूनिवर्सिटी का कुलपति रहते हुए भ्रष्टाचार व धोखाधड़ी के आरोप लगे हैं.


भोपाल की अदालत ने अपने आदेश में स्पष्ट किया है कि अगर 31 अगस्त तक डॉ. कुठियाला कोर्ट में पेश नहीं होते तो उनकी संपत्ति कुर्क की जाएगी. गौरतलब है कि डॉ. कुठियाला कुुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी के जनसंचार एवं मीडिया प्रौद्योगिकी संस्थान के निदेशक भी रहे हैं.

भोपाल में उनपर लगे थे ये आरोप

माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति प्रोफेसर बृजकिशोर कुठियाला सहित 20 प्रोफेसर्स के खिलाफ 14 अप्रैल 2019 को ईओडब्ल्यू ने धोखाधड़ी और आपराधिक षड्यंत्र की एफआईआर दर्ज की थी. ईओडब्ल्यू ने एफआईआर में जिक्र किया था कि 2003 से 2018 के बीच संस्थान में यूजीसी के नियमों के विपरीत अपात्र व्यक्तियों की नियुक्ति की गई है.

उनपर ये आरोप भी लगे
Loading...

कुठियाला ने विश्वविद्यालय के अकाउंट से संघ से जुड़ी संस्थाओं व अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद सहित अन्य संस्थाओं काे मनमाने भुगतान किए हैं. इसके अलावा विश्वविद्यालय का पैसा खुद व परिवार के सदस्यों पर भी खर्च किया.

यह भी पढ़ें: टीचर की छेड़खानी का किया विरोध तो छात्रा व भाई को स्कूल से निकाला

सोनीपत में चलती होंडा सिटी कार में लगी आग, ड्राइवर मरा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कुरुक्षेत्र से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 24, 2019, 10:07 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...