Home /News /madhya-pradesh /

MP में BSP नहीं लड़ेगी उपचुनाव, अखंड प्रताप सिंह ने भरा पर्चा तो पार्टी ने भेजा नोटिस

MP में BSP नहीं लड़ेगी उपचुनाव, अखंड प्रताप सिंह ने भरा पर्चा तो पार्टी ने भेजा नोटिस

बहुजन समाज पार्टी ने प्रदेश की 4 सीटों के उपचुनाव में अपने उम्मीदवार नहीं उतारने का फैसला किया है

बहुजन समाज पार्टी ने प्रदेश की 4 सीटों के उपचुनाव में अपने उम्मीदवार नहीं उतारने का फैसला किया है

MP by Election News : 2018 के विधानसभा चुनाव में बहुजन समाज पार्टी (BSP) कई सीटों पर दूसरे और तीसरे नंबर पर रही थी. सतना की रैगांव विधानसभा सीट पर बसपा तीसरे नंबर पर रही थी. लेकिन अब बसपा के उपचुनाव नहीं लड़ने से बीजेपी और कांग्रेस के बीच मुख्य मुकाबला होने होना तय है.

अधिक पढ़ें ...

भोपाल. मध्य प्रदेश में इस महीने होने वाला उपचुनाव BSP नहीं लड़ेगी. वो अपने प्रत्याशी नहीं उतारेगी.  बसपा प्रमुख मायावती (Mayawati) ने प्रदेश इकाई को इस संबंध में दिशा निर्देश जारी कर दिये हैं. ये बीजेपी (BJP) और कांग्रेस (Congress) दोनों के लिए बड़ी राहत भरी खबर है. यूपी से लगे विधानसभा क्षेत्रों में प्रभाव रखने वाली बहुजन समाज पार्टी ने प्रदेश की 4 सीटों के उपचुनाव में अपने उम्मीदवार नहीं उतारने का फैसला किया है. पार्टी ने तय किया है कि वह खंडवा लोकसभा सीट सहित जोबट, रैगांव और पृथ्वीपुर सीट पर कोई उम्मीदवार नहीं उतारेगी.

इस बीच बहुजन समाज पार्टी के हवाले से सोमवार को पूर्व मंत्री अखंड प्रताप सिंह ने पृथ्वीपुर विधानसभा सीट पर नामांकन दाखिल किया है. हालांकि उन्होंने बसपा का फॉर्म बी अभी जमा नहीं किया है. प्रदेश इकाई ने अखंड प्रताप सिंह के नामांकन पर उनसे जवाब तलब किया है. बीएसपी के प्रदेश अध्यक्ष रमाकांत पिपल ने कहा है बसपा प्रमुख मायावती के निर्देश पर पार्टी उप चुनाव नहीं लड़ेगी. पृथ्वीपुर सीट पर अखंड प्रताप सिंह के नामांकन दाखिल करने पर पार्टी ने उनसे जवाब मांगा है.

ये भी पढ़ें-Breaking : खंडवा सीट पर राजनारायण सिंह होंगे कांग्रेस उम्मीदवार! रैगांव और जोबट में भी नाम तय

2018 में दूसरे और तीसरे स्थान पर रही थी पार्टी
2018 के विधानसभा चुनाव में बहुजन समाज पार्टी कई सीटों पर दूसरे और तीसरे नंबर पर रही थी. सतना की रैगांव विधानसभा सीट पर बसपा तीसरे नंबर पर रही थी. लेकिन अब बसपा के उपचुनाव नहीं लड़ने पर बीजेपी और कांग्रेस के बीच मुख्य मुकाबला होने होना तय है.

चुनाव आयोग से शिकायत
इस बीच कांग्रेस ने चुनाव आयोग में शिकायत की है. कांग्रेस के महामंत्री जेपी धनोपिया ने पृथ्वीपुर विधानसभा के बल्देवगढ़ में अनुविभागीय अधिकारी पर आचार संहिता उल्लंघन का आरोप लगाया है. पृथ्वीपुर विधानसभा उपचुनाव की घोषणा के बाद 24 पटवारियों का तबादला किया गया. ये आचार संहिता का उल्लंघन है. कांग्रेस ने निष्पक्ष चुनाव के लिए पटवारियों का तबादला आदेश निरस्त करने की मांग की है. साथ ही तबादला करने वाले अफसर के खिलाफ कार्रवाई की शिकायत भी कांग्रेस ने चुनाव आयोग से की है.

Tags: Bsp election agenda, BSP Leader Mayawati, Madhya pradesh assembly election

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर