Home /News /madhya-pradesh /

मध्य प्रदेश विधानसभा का बजट सत्र 7 मार्च से, इस बार होंगी कुल 13 बैठकें

मध्य प्रदेश विधानसभा का बजट सत्र 7 मार्च से, इस बार होंगी कुल 13 बैठकें

MP ki Khabar. मध्य प्रदेश विधानसभा के बजट सत्र के लिए आज अधिसूचना जारी कर दी गयी.

MP ki Khabar. मध्य प्रदेश विधानसभा के बजट सत्र के लिए आज अधिसूचना जारी कर दी गयी.

MP Samachar. 7 मार्च को राज्यपाल मंगू भाई छगन भाई पटेल के अभिभाषण के साथ मध्य प्रदेश विधानसभा के बजट सत्र की शुरुआत होगी. 8 या 9 मार्च को प्रदेश के वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा राज्य का बजट पेश करेंगे. विधानसभा ने बजट सत्र के लिए अधिसूचना जारी कर दी गयी है.

अधिक पढ़ें ...

भोपाल. मध्य प्रदेश विधानसभा का बजट सत्र (Budget session of Madhya Pradesh Assembly) अगले महीने 7 मार्च से होगा. इसकी अधिसूचना आज जारी कर दी गयी है. सत्र 25 मार्च तक चलेगा जिसमें कुल 13 बैठकें होंगी. विपक्ष ने इस बार भी छोटा सत्र होने पर एतराज जताया है.

7 मार्च को राज्यपाल मंगू भाई छगन भाई पटेल के अभिभाषण के साथ मध्य प्रदेश विधानसभा के बजट सत्र की शुरुआत होगी. 8 या 9 मार्च को प्रदेश के वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा राज्य का बजट पेश करेंगे. विधानसभा ने बजट सत्र के लिए अधिसूचना जारी कर दी गयी है.

19 दिन में 13 बैठकें
विधानसभा स्पीकर गिरीश गौतम ने कहा इस बार कोरोना संक्रमण को देखते हुए सत्र की अवधि को सीमित रखा गया है. 25 मार्च तक चलने वाले बजट सत्र में कुल 13 बैठक  रखी गई हैं. इन 13 बैठकों में बजट सत्र से जुड़े सभी विषयों को शामिल किया जाएगा. विधानसभा स्पीकर ने बजट सत्र में कुल 13 बैठक के रखने  पर कहा है कि यदि विषय ज्यादा रहे तो सदन की कार्यवाही को लंबा चलाकर विषयों का समाधान किया जाएगा. विधानसभा के बजट सत्र के दौरान होली पर अवकाश रखा गया है.

ये भी पढ़ें- PM मोदी से CM शिवराज ने की मुलाकात : केन-बेतवा लिंक परियोजना के शिलान्यास के लिए MP आने का दिया न्यौता

विपक्ष ने उठाए सवाल
पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने विधानसभा के बजट सत्र में सिर्फ 13 बैठकें करने पर आपत्ति जताई  है. कांग्रेस विधायक ने कहा बजट सत्र में सिर्फ 13 बैठक  करना संख्या के लिहाज से कम है. इससे पहले भी जो सत्र हुए उनकी अवधि सीमित रही है. विधायकों को अपने विधानसभा से जुड़े मुद्दों को उठाने का मौका नहीं मिल पाया. विपक्ष को बजट सत्र से खासी उम्मीदें थी. बजट सत्र की अवधि को बढ़ाया जाना था.

बजट में दिखेगी चुनाव की तैयारी
राज्य सरकार प्रदेश के बजट की तैयारी में जुटी है. इस बार के बजट में आने वाले विधानसभा चुनाव की झलक भी होगी. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बीजेपी विधायकों के साथ बैठक कर प्राथमिकता वाले प्रस्तावों पर चर्चा कर चुके हैं. राज्य सरकार ने बजट को लेकर आम लोगों से भी सुझाव मांगे हैं. उन सुझावों पर भी प्रदेश के वित्त मंत्री विचार करेंगे और उन विचारों को बजट में शामिल किया जाएगा.

Tags: Budget, Madhya Pradesh Assembly

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर