होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /

मुरैना में पुलिस ने पंचायत चुनाव में वोटिंग से पहले निकाला बुलडोज़र फ्लैग मार्च, कांग्रेस ने जताया ऐतराज

मुरैना में पुलिस ने पंचायत चुनाव में वोटिंग से पहले निकाला बुलडोज़र फ्लैग मार्च, कांग्रेस ने जताया ऐतराज

Morena News: एमपी के मुरैना में शांतिपूर्ण पंचायत चुनाव कराने के लिए पुलिस ने बुलडोजर का फ्लैगमार्च निकाला.

Morena News: एमपी के मुरैना में शांतिपूर्ण पंचायत चुनाव कराने के लिए पुलिस ने बुलडोजर का फ्लैगमार्च निकाला.

MP Panchayat Chunav: मध्य प्रदेश में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव जारी है. मुरैना पुलिस ने मतदान से ठीक पहले बुलडोजर के साथ फ्लैग मार्च किया. पुलिस की कार्रवाई को लेकर हंगामा मचा तो आनन-फानन में सफाई दे दी. पुलिस का कहना है कि मतदान शांतिपूर्ण हो, इसलिए यह कार्रवाई की गई. वहीं कांग्रेस ने पुलिस प्रशासन के इस कदम पर ऐतराज जताया है.

अधिक पढ़ें ...

भोपाल/मुरैना. मध्य प्रदेश में हो रहे त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के बीच पुलिस ने चंबल में बुलडोजर के साथ फ्लैग मार्च निकाला. जिले के देहाती इलाकों में बुलडोजर का फ्लैग मार्च कराकर पुलिस ने चेतावनी दी कि अगर किसी ने मतदान के दौरान हिंसा या कोई गड़बड़ी की तो उपद्रवियों के घर प्रशासन का बुलडोजर चलेगा. पुलिस प्रशासन ने ग्रामीण क्षेत्रों में मुनादी भी कराई. पुलिस ने थानों के सामने बुलडोजर खड़े कर दिए हैं. जैसे ही सरकार का आदेश होगा, वैसे ही उपद्रवियों पर बुलडोजर चला दिया जाएगा. मुरैना प्रशासन कि इस कदम पर कांग्रेस ने ऐतराज जताया है.

गौरतलब है कि चंबल में पंचायत चुनाव में शांतिपूर्ण मतदान कराने के लिए भारी तादाद में पुलिस बल तैनात किया गया है. मुरैना जिले की कैलारस, पहाड़गढ़ और सबलगढ़ जनपद पंचायत की ग्राम पंचायतों में आज तीसरे चरण का मतदान है. इस मामले पर कैलारस के एसडीओपी संजय कोच्छा ने कहा कि मुरैना में शांतिपूर्ण मतदान कराने के लिए फ्लैगमार्च किया गया है. लोगों को समझाइश दी गई है कि चुनाव में किसी तरह का व्यवधान पैदा न करें. अगर गड़बड़ी करते हैं तो कार्रवाई होगी और संभव हुआ तो घर तोड़ने की भी कार्रवाई होगी.

कांग्रेस ने लगाया ये आरोप
एमपी के चंबल में मुरैना में पुलिस के बुलडोजर फ्लैग मार्च निकालने पर कांग्रेस ने ऐतराज जताया है. कांग्रेस नेता जीतू पटवारी ने भोपाल में कहा कि शिवराज सरकार जनता को बुलडोजर का डर दिखाकर पंचायत और नगरीय निकाय चुनाव जीतना चाह रही है. गौरतलब है कि मध्य प्रदेश में आज तीसरे चरण में 39 जिलों के 92 विकासखंडों की 6607 ग्राम पंचायत के लिए मतदान हो रहा है. कुल 20 हजार 608 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. इनमें से 3 हजार 59 केन्द्र संवेदनशील हैं.

इन पदों के लिए चुनाव
तीसरे चरण में जिला पंचायत सदस्य के 243, जनपद पंचायत सदस्य के 1955, सरपंच के 6607 और पंच के 1 लाख 5 हजार 293 पद हैं. इनमें से कुछ पदों पर निर्विरोध निर्वाचन हो गया है. इसलिए अब जिला पंचायत सदस्य के 242, जनपद पंचायत सदस्य के 1916, सरपंच के 6408 और पंच के 22378 पद के लिए वोट डाले जाएंगे. पंच के 14 हजार 699 पदों के लिए किसी ने नामांकन पत्र दाखिल नहीं किया है.

Tags: Bhopal news, Morena news, Mp news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर