लाइव टीवी

COVID-19: मध्य प्रदेश सरकार ने बदला नियम, शादी बारात के लिए नहीं मिलेगी बस चलाने की अनुमति
Bhopal News in Hindi

Anurag Shrivastav | News18Hindi
Updated: May 21, 2020, 11:44 PM IST
COVID-19: मध्य प्रदेश सरकार ने बदला नियम, शादी बारात के लिए नहीं मिलेगी बस चलाने की अनुमति
दुल्हन को देख राठौड़ परिवार हतप्रत हो गया. (प्रतीकात्मक फोटो)

मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि शादी बारात के लिए किसी तरह की गाड़ियां और बस चलाने की अनुमति जारी नहीं की जाएगी. शादी समारोह (Wedding Ceremony) में लोगों को तय गाइडलाइन का पालन करना होगा. सरकार ने तय किया है कि जो गाइडलाइन का पालन नहीं करेगा उसकी शिकायत मिलने पर संबंधित के खिलाफ एफआईआर दर्ज होगी

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal) के जाट खेड़ी इलाके में आई बारात से दुल्हन में कोरोनावायरस (COVID-19) संक्रमण फैलने के बाद शिवराज सरकार (Shivraj Government) ने बड़ा फैसला लिया है. सरकार ने अपने पुराने आदेश को बदलते हुए अब शादी बारात के लिए बसों की अनुमति जारी नहीं करने का फैसला लिया है. प्रदेश के मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि शादी बारात के लिए किसी तरह की गाड़ियां और बस चलाने की अनुमति जारी नहीं की जाएगी. शादी समारोह (Wedding Ceremony) में लोगों को तय गाइडलाइन का पालन करना होगा. सरकार ने तय किया है कि जो गाइडलाइन का पालन नहीं करेगा उसकी शिकायत मिलने पर संबंधित के खिलाफ एफआईआर दर्ज होगी.

जानकारी के मुताबिक भोपाल के जाट खेड़ी में आई बारात के बाद कोरोना संक्रमित पाए गए 35 लोगों को क्वारंटाइन किया गया है. सभी 35 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाएगी. राज्य सरकार ने स्पष्ट दिशा निर्देश जारी करते हुए कहा कि शादी समारोह और अंत्येष्टि (अंतिम संस्कार) के लिए तय संख्या का सख्ती से पालन करना होगा.

रेड जोन है भोपाल
दरअसल कोरोना वायरस को लेकर भोपाल रेड जोन बना हुआ है. हाल ही में यहां हुई एक शादी कार्यक्रम के बाद अफरा-तफरी के हालात हैं. रेड जोन में हुई इस शादी के बाद दो जिलों में हड़कंप मच गया है. शादी के तीसरे ही दिन दुल्हन की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है. दुल्हन की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद दूल्हा समेत शादी में शामिल सभी 33 लोगों को तुरंत होम क्वारंटाइन कर दिया गया है.



कोरोना चेन बनने का खतरा


जानकारी के मुताबिक, दुल्हन भोपाल के रेड जोन से शादी कर ग्रीन जोन रायसेन जिले के मंडीदीप गयी थी. इस वजह से रायसेन में हड़कंप मचा हुआ है. क्वारंटाइन किए गए लोगों से पूछताछ की जा रही है कि वो और कितने लोगों के संपर्क में आए. इससे कोरोना चेन बनने का खतरा भी पैदा हो गया है.

ये भी पढ़ें: Lockdown के बीच शिवराज सरकार ने दी राहत, सैलून खोलने के लिए जारी की गाइडलाइन
First published: May 21, 2020, 11:04 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading