कोरोना संक्रमण के मामले में एमपी 31वें नम्बर पर, डेल्टा प्लस पर चिंता जारी

मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले कम हो रहे हैं. (सांकेतिक तस्वीर)

Bhopal Corona Alert: मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण लगातार कम हो रहा है, लेकिन कोरोना (Corona) का डेल्टा प्लस (Delta Plus) वैरिएंट अभी भी चिंता का सबब बना हुआ है.

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश में कोरोना संक्रमण लगातार कम हो रहा है, लेकिन कोरोना (Corona) का डेल्टा प्लस (Delta Plus) वैरिएंट अभी भी चिंता का सबब बना हुआ है. राजधानी भोपाल (Bhopal) में डेल्टा प्लस वेरिएंट का एक और मरीज मिला है. साकेत नगर में रहने वाली 65 साल की महिला में कोरोना के डेल्टा प्लस वैरिएंट की पुष्टि हुई है. जिस महिला में कोरोना का डेल्टा प्लस वैरिएंट मिला है उसका सैंपल 8 जून को लिया गया था. बता दें कि इससे पहले भोपाल के ही बरखेड़ा पठानी में भी एक महिला में कोरोना का डेल्टा प्लस वैरिएंट मिल चुका है. हालांकि पहले संक्रमित हुई महिला कोरोना से ठीक हो चुकी है. एमपी में अब तक डेल्टा प्लस वैरिएंट के 6 केस मिल चुके है.

उधर प्रदेश में कोरोना के केस लगातार घट रहे हैं. बीते गुरुवार को सामने आए आंकड़ो में कोरोना के केवल 62 नए मामले आये हैं. इसके बाद प्रदेश में 1280 एक्टिव मरीज बचे हैं. कोरोना संक्रमण की दृष्टि से देश के सभी राज्यों और केन्द्र शासित प्रदेशों में मध्यप्रदेश 31 वें स्थान पर है. प्रदेश में साप्ताहिक पॉजिटिविटी रेट 0.1% है तथा आज की पॉजिटिविटी रेट भी 0.1% है. कोरोना का रिकवरी रेट 98.7% है। पिछले 24 घंटों में कोरोना के 255 मरीज स्वस्थ हुए.

31 जिलों में कोई भी केस नहीं
प्रदेश के 31 जिलों में कोरोना का कोई भी नया प्रकरण सामने नहीं आया है. प्रदेश के 2 जिलों इंदौर एवं भोपाल में क्रमश: 10 एवं 15 नए प्रकरण आये हैं. 19 जिलों रायसेन, सागर, दमोह, ग्वालियर, धार ,हरदा, होशंगाबाद, खरगौन, मंदसौर, नरसिंहपुर, राजगढ़, शाजापुर, आगर-मालवा, बड़वानी बैतूल, छतरपुर, मुरैना, सिवनी तथा उज्जैन जिलों में कोरोना के 01 से 04 तक नए प्रकरण आये हैं. प्रदेश के तीन जिले अलीराजपुर,बुरहानपुर एवं खंडवा पूरी तरह कोरोना मुक्त हो गये हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.