लाइव टीवी

MP: फर्जी POWER OF ATTORNEY की मदद से करोड़ों का फर्जीवाड़ा, 14 के खिलाफ मामला दर्ज
Bhopal News in Hindi

Jitender Sharma | News18 Madhya Pradesh
Updated: February 8, 2020, 4:53 PM IST
MP: फर्जी POWER OF ATTORNEY की मदद से करोड़ों का फर्जीवाड़ा, 14 के खिलाफ मामला दर्ज
भूमाफिया के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, 14 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

भूमाफियाओं के खिलाफ राजधानी में एक बड़ी कार्रवाई की गई है. ये कार्रवाई कोहेफिजा इलाके में हुई है जहां प्रॉपर्टी फ्रॉड (Property Farud) के मामले में 14 लोगों पर 420 का मामला दर्ज हुआ है साथ ही पुलिस ने 5 लोगों को गिरफ्तार भी किया है.

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal) के कोहेफिज़ा में ये फ्रॉड किया गया था. इन सभी लोगों ने फर्जी पॉवर ऑफ अटॉर्नी (Power of Attorny) बनाकर करोड़ों की ज़मीन बेची थी जिसमें एयरपोर्ट (Airport) इलाके की तिलक नगर सोसायटी की ज़मीन में फर्जीवाड़ा किया गया था. पुलिस अधिकारियों की जांच के बाद ये मामला दर्ज किया गया. ये पूरा घोटाला करोड़ों का बताया जा रहा है जिसमें सोसायटी की 93 एकड़ जमीन के फर्जी पेपर बनाकर लगभग 1700 परिवारों की फर्जी रजिस्ट्री बनाई गई उसके बाद 15 एकड़ जमीन को 93 एकड़ बताकर हजारों लोगों के साथ ठगी की गई.

5 गिरफ्तार, 9 अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज
कोहेफिजा पुलिस ने इस मामले में भूमाफिया मास्टर माइंड मोहम्मद शरीफ खान, कर्नल भूपेंद्र सिंह और शफीक मोहम्मद भैया भाई को गिरफ्तार किया है व अन्य 9 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है.
पुलिस ने तिलक गृह निर्माण सोसायटी के दफ्तर से कई अहम दस्तावेज जब्त किये हैं. राजधानी भोपाल में इन दिनों लगातार भू माफियाओं पर कार्रवाई की जा रही है.

अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई
पुलिस का कहना है कि यह स्कीम लगभग 500 करोड़ की है और भू माफियाओं के खिलाफ अभी तक की सबसे बड़ी कार्रवाई है. मुख्यमंत्री कमलनाथ के निर्देश के बाद भू माफियाओं के खिलाफ और संगठित अपराधों में लिप्त अपराधियों पर पुलिस कार्रवाई करने में जुट गई है. बता दें कि पुलिस का कहना है कि इस मामले के तमाम आरोपियों को जल्द गिफ्तार कर लिया जाएगा.

ये भी पढ़ें - मध्य प्रदेश को नये DGP की तलाश, UPSC की सिफारिश ठुकराने के बाद नये सिरे से माथापच्ची
इंदौर: BJP पार्षद ने नाराज होकर दिया सभी पदों से इस्तीफा, कही ये बड़ी बात...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 8, 2020, 4:52 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर