• Home
  • »
  • News
  • »
  • madhya-pradesh
  • »
  • विधानसभा चुनाव के इस दौर में MP में कार उगल रही हैं कैश

विधानसभा चुनाव के इस दौर में MP में कार उगल रही हैं कैश

कार में कैश

कार में कैश

मध्य प्रदेश में गाड़ियों की सघन तलाशी ली जा रही है. पिछले 24 घंटे में ही लाखों का कैश ज़ब्त किया गया

  • Share this:
    विधान सभा चुनाव को देखते हुए पूरे प्रदेश में गाड़ियों की सघन चैकिंग चल रही है. रोज हर तरफ ऐसी गाड़ियां पकड़ी जा रही हैं जिनमें कैश ले जाया जा रहा है. उज्जैन में एक कार से 7 लाख और टीकमगढ़ में 5 लाख रुपए मिले.

    उज्जैन के शंकराचार्य चौराहे पर पुलिस और निर्वाचन के उड़न दस्ते की टीम ने रुटीन चैकिंग के दौरान जब एक कार को रोका तो उसमें 7 लाख रुपए कैश रखे मिले. गाड़ी में बैठे लोग संतोषजनक तरीके से नहीं बता पाए कि ये पैसे कहां से लेकर आ रहे थे और कहां देने जा रहे थे. इसलिए पुलिस ने सारे पैसे ज़ब्त कर लिए.

    नोटों की इस गड्डी में 2000, 5000,200,500 सहित 50 के नोट थे. कार चालक तैय्यब अली ने बताया कि उसका पेट्रोल पम्प है और ये कैश वहीं से लेकर आ रहे हैं. लेकिन वो इस नगदी के काग़ज़ात पेश नहीं कर पाए इसलिए सारा कैश ज़ब्त कर ट्रेजरी में जमा करवा दिया.

    इससे पहले टीकमगढ में पुलिस ने दो अलग अलग गाड़ियों से 5 लाख रुपए ज़ब्त किए. धजरई तिराहे पर पुलिस ने गाड़ियों की चैकिंग की तो उनमें पैसे मिले. श्यामली उत्तर प्रदेश के रहने वाले देवेन्द्र से डेढ़ लाख और दूसरी गाड़ी में सवार शिवम गुप्ता से साढ़े तीन लाख रुपए ज़ब्त किए गए. पुलिस इन दोनों से पूछ-ताछ कर रही है कि रुपए रुपए कहां से आए और किसे देने जा रहे थे.

    मुरैना में एक कार से 8 लाख रुपए नगद मिले थे. नगदी का हिसाब ना देने पर कार चालकों को गिरफ्तार कर पूछताछ की गयी. इस कार में शीशों पर काली फिल्म भी चढ़ी थी. पुलिस ने शक होने पर गाड़ी रोककर तलाशी ली तो उसमें से कैश मिले. उज्जैन से आनंद निगम, टीकमगढ़ से राजीव रावत के साथ मुरैना से दुष्यंत सिकरवार की रिपोर्ट)

    ये भी पढ़ें - क्या पापा शिवराज ने बेटे की सियासी लांचिंग की तारीख़ तय कर ली है?

     

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज