मध्‍य प्रदेश: IT की रेड में 281 करोड़ रुपये बरामद, 'बड़ी पार्टी' को ट्रांसफर किए गए थे 20 करोड़
Bhopal News in Hindi

मध्‍य प्रदेश: IT की रेड में 281 करोड़ रुपये बरामद, 'बड़ी पार्टी' को ट्रांसफर किए गए थे 20 करोड़
इस दौरान इंदौर और भोपाल में आयकर की टीम के साथ सीआरपीएफ के जवान भी थे

मध्य प्रदेश सहित तीन राज्यों के करीब पचास ठिकानों पर की गई छापेमारी में बड़ा खुलासा हुआ है. कार्रवाई में 281 करोड़ रु. के बेहिसाबी कैश रैकेट का पता चला है.

  • Share this:
दिल्ली की आयकर टीम द्वारा मध्य प्रदेश सहित तीन राज्यों के करीब पचास ठिकानों पर की गई छापेमारी में बड़ा खुलासा हुआ है. कार्रवाई में 281 करोड़ रु. के बेहिसाबी कैश रैकेट का पता चला है. सेंट्रल बोर्ड ऑफ डायरेक्ट टैक्सेस (सीबीडीटी) ने बताया कि राजनीति, व्यापार और सरकारी सेवाओं से जुड़े लोगों के जरिए यह रकम इकट्ठा की गई थी.

सीबीडीटी के मुताबिक, कैश का एक हिस्सा हवाला के जरिए दिल्ली स्थित एक बड़ी राजनीतिक पार्टी के मुख्यालय में भी ट्रांसफर किया गया है. इसमें 20 करोड़ रु. की वह रकम भी शामिल है, जिसे हाल ही में पार्टी के एक वरिष्ठ पदाधिकारी के तुगलक रोड स्थित आवास से पार्टी मुख्यालय में भेजा गया था. हालांकि सीबीडीटी की तरफ से जारी बयान में किसी नेता के नाम का जिक्र नहीं किया गया है.

दरअसल, दिल्ली की आयकर टीम द्वारा मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री कमलनाथ के करीबी लोगों के ठिकानों पर जबरदस्त छापे की कार्रवाई हुई है. यह कार्रवाई करीब 30 घंटे तक चली. इस दौरान इंदौर और भोपाल में आयकर की टीम के साथ सीआरपीएफ के जवान भी थे. भोपाल में सीआरपीएफ के जवानों की एमपी पुलिस से झड़प भी देखने को मिली थी.



सीबीडीटी के जो खुलासे सामने आए हैं उसमें
-सीबीडीटी ने बताया कि एक पदाधिकारी के करीबी रिश्तेदार के समूह के दिल्ली स्थित ठिकानों पर छापों के दौरान कई सबूत मिले हैं. इनमें एक डायरी भी शामिल है, जिसमें 230 करोड़ के बेनामी लेनदेन का जिक्र है.'
-डायरी के अलावा 242 करोड़ रु. की रकम के फर्जी बिलों के कुछ देशो की 80 कंपनियों की मौजूदगी के सबूत भी मिले हैं.
-सीबीडीटी ने यह भी बताया कि 14.6 करोड़ रु. का बेहिसाबी कैश, 252 शराब की बोतलें, हथियार भी जब्त किए गए हैं.

यह भी पढ़ें- आयकर छापे पर बोले एमपी के गृह मंत्री- कमलनाथ की सेहत पर कोई फर्क नहीं
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading