होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /GST का सुप्रिटेंडेंट एक व्यापारी से ले रहा था 2 लाख की रिश्वत, CBI ने रंगे हाथों किया गिरफ्तार

GST का सुप्रिटेंडेंट एक व्यापारी से ले रहा था 2 लाख की रिश्वत, CBI ने रंगे हाथों किया गिरफ्तार

GST Officer Arrest. एक व्यापारी की रिकवरी कम करने के एवज में GST अफसरों ने 6 लाख रुपये रिश्वत मांगी थी.

GST Officer Arrest. एक व्यापारी की रिकवरी कम करने के एवज में GST अफसरों ने 6 लाख रुपये रिश्वत मांगी थी.

CBI Raid. भोपाल के एक व्यापारी पीयूष पर जीएसटी ने एक करोड़ की रिकवरी निकाली थी. सूत्रों ने बताया कि इसी रिकवरी में सेटल ...अधिक पढ़ें

भोपाल. भोपाल में CBI ने बड़ी कार्रवाई करते हुए GST के सुप्रिंटेंडेंट को 2 लाख की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया. एक व्यापारी ने रिश्वत मांगने की शिकायत CBI से की थी. CBI ने GST के सुप्रिंटेंडेंट चार ठिकानों पर भी छापा मारा. तलाशी की कार्रवाई अभी जारी है.

भोपाल के एक व्यापारी पीयूष पर जीएसटी ने एक करोड़ की रिकवरी निकाली थी. सूत्रों ने बताया कि इसी रिकवरी में सेटलमेंट के नाम पर जीएसटी के दो सुप्रिडेंट स्तर के अधिकारियों ने रिश्वत की मांग की थी. आरोप है कि सुप्रिडेंट अंकुर खंडेलवाल और चेतन सक्सेना ने सेटलमेंट के लिए 10 लाख रुपये की रिश्वत मांगी थी. हालांकि फिर 6 लाख रुपये पर बात तय हुई.

ये भी पढ़ें- देश के सबसे स्वच्छ शहर में हॉकी क्लब को बना दिया कचरा घर, 6 साल से फुटपाथ पर खेल रहे हैं खिलाड़ी

एक गिरफ्तार, दूसरा फरार
CBI ने इस पूरे मामले की प्राथमिक जांच के बाद दोनों अधिकारियों के खिलाफ सबूत जुटाए और अफसर को पकड़ने के लिए जाल बिछाया. इसके बाद जब पीयूष अरेरा हिल्स स्थित जीएसटी के ऑफिस में रिश्वत की पहली किश्त 2 लाख लेकर पहुंचा. जैसे ही उसने अंकुर खंडेलवाल को 2 लाख रुपए दिए, वैसे ही CBI की टीम ने उसे दबोच लिया. हालांकि, चेतन सक्सेना वहां से गायब हो गया. सीबीआई की टीम ने अंकुर खंडेलवाल और चेतन सक्सेना के 4 संभावित स्थानों पर दबिश दी है. वहां सर्चिंग की कार्रवाई की जा रही है. सीबीआई इस एंगल पर जांच कर रही है कि इन अफसरों ने और कितने व्यापारियों से तो इस तरह की रिश्वत ली है.

Tags: Bhopal News Updates, CBI investigation, CBI Probe, CBI Raid, Gst latest news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें