Home /News /madhya-pradesh /

पूर्व मंत्री सुरेन्द्र पटवा और उनकी पत्नी के खिलाफ FIR दर्ज, सीबीआई को मिले अहम दस्तावेज

पूर्व मंत्री सुरेन्द्र पटवा और उनकी पत्नी के खिलाफ FIR दर्ज, सीबीआई को मिले अहम दस्तावेज

सीबीआई ने भोजपुर से विधायक सुरेंद्र पटवा और उनकी पत्नी मोनिका पटवा के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है. (File)

सीबीआई ने भोजपुर से विधायक सुरेंद्र पटवा और उनकी पत्नी मोनिका पटवा के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है. (File)

शिवराज सरकार के पूर्व मंत्री सुरेंद्र पटवा, उनकी पत्नी मोनिका पटवा बड़ी मुसीबत में फंस गए हैं. सीबीआई ने उनके खिलाफ करोड़ों की धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है. सीबीआई ने उन पर एफआईआर भी दर्ज कर ली है. पटवा और उनकी पत्नी पर 29.41 करोड़ रुपये के फर्जीवाड़े का आरोप है.

अधिक पढ़ें ...

भोपाल. सीबीआई ने शिवराज सरकार के पूर्व मंत्री सुरेंद्र पटवा और उनकी पत्नी मोनिका पटवा पर शिकंजा कस दिया है. सीबीआई ने उनके खिलाफ धोखाधड़ी सहित कई धाराओं में एफआईआर दर्ज की है. पटवा प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री सुंदर लाल पटवा के भतीजे और वर्तमान में भोजपुर से विधायक हैं.

सीबीआई ने पटवा के भोपाल, इंदौर स्थित प्रतिष्ठानों में शुक्रवार को तलाशी ली और मामले से जुड़े दस्तावेज बरामद किए. पटवा और उनकी पत्नी पर मैसर्स पटवा ऑटोमोटिव प्राइवेट लिमिटेड (वर्तमान में भगवती पटवा ऑटोमोटिव) इंदौर के डायरेक्टर रहते हुए बैंक आफ बड़ौदा के साथ 29.41 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी करने का आरोप है. इस मामले में सुरेंद्र पटवा और उनकी पत्नी के अलावा अज्ञात लोक सेवकों को भी आरोपी बनाया है.

कंपनी ने लोन को घोषित किया एनपीए

सीबीआई के मुताबिक, बैंक ऑफ बड़ौदा की एक ब्रांच ने इंदौर में शिकायत की थी. इस शिकायत के आधार पर ही विधायक, उनकी पत्नी और उनकी  कंपनी के कर्मचारियों को इस धोखाधड़ी का आरोपी बनाया है। इंदौर स्थित कंपनी ने आईडीबीआई बैंक  से ओवर क्रेडिट की सुविधा ली थी. इसके बाद 13 सितंबर 2014 को बैंक ऑफ बड़ौदा द्वारा 36 करोड़ रुपए का लोन बढ़ाया गया. इसके बाद लोन 2 मई 2017 को एनपीए घोषित कर दिया गया. कंपनी ने खुद को किस्त भरने में असफल बताया. इसके बाद आरबीआई को इस जालसाजी की सूचना दी गई. इस दौरान पटवा की कंपनी पर 29.41 करोड़ बकाया था.

विधायक के खिलाफ पहले भी हो चुके केस

गौरतलब है कि पटवा के खिलाफ यह पहला मामला नहीं है. इससे पहले भी एक मामले में कोर्ट सुरेंद्र पटवा को सजा सुना चुका है. पटवा के खिलाफ चेक बाउंस के कई मामले कोर्ट में चल रहे  हैं. दो साल पहले भी भोपाल कोर्ट ने चेक बाउंस के चार मामलों में आरोपी को छह महीने की सजा सुनाई थी. उस वक्त उन्हें कोर्ट से उसी दिन जमानत मिल गई थी.

Tags: Bhopal news, CBI, Mp news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर