Home /News /madhya-pradesh /

जनवरी में MP दौरे पर आने वाले थे सीडीएस बिपिन रावत, सैनिक स्कूल का करना था उद्घाटन

जनवरी में MP दौरे पर आने वाले थे सीडीएस बिपिन रावत, सैनिक स्कूल का करना था उद्घाटन

CDS बिपिन रावत अगले महीने मध्य प्रदेश के दौरे पर आने वाले थे.

CDS बिपिन रावत अगले महीने मध्य प्रदेश के दौरे पर आने वाले थे.

CDS Bipin Rawat Chopper Crash News: सीडीएस बिपिन रावत एक महीने बाद मध्य प्रदेश आने वाले थे. उन्हें एक ओर शहडोल में सैनिक स्कूल का उद्घाटन करना था, तो दूसरी ओर रीवा स्थित प्रदेश के एकमात्र सैनिक स्कूल भी जाना था. उनके रिश्तेदारों ने बताया कि उनके स्वागत की पूरी तैयारियां कर ली गई थीं, लेकिन उससे पहले ही ये दुखद खबर आ गई. शहडोल सीडीएस रावत का ससुराल है. उनकी पत्नी का जन्म यहीं हुआ था. उन्होंने बताया कि सीडीएस रावत हर वक्त सेना और सैनिकों के बलिदान की ही बातें किया करते थे.

अधिक पढ़ें ...

    भोपाल. चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) जनरल बिपिन रावत अगले साल जनवरी में मध्य प्रदेश के दौरे पर आने वाले थे. उन्हें शहडोल में सैनिक स्कूल के उद्घाटन समारोह में शामिल होना था. उनके निधन के बाद अब शहडोल में मातम पसरा है. Mi-17V5 हेलिकॉप्टर क्रैश होने से बुधवार दोपहर CDS जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका समेत 13 लोगों की मौत हो गई थी.

    सीडीएस बिपिन रावत के रिश्तदारों ने बताया कि शहडोल उनका ससुराल है. उनके कुछ रिश्तेदार बुधवार को भोपाल में थे. हादसे की खबर सुनने के बाद वे दिल्ली रवाना हो गए. जानकारी के मुताबिक, करीब दस दिन पहले उनकी सीडीएस रावत से बात हुई थी. उस वक्त रावत ने उनसे शहडोल में सैनिक स्कूल के उद्घाटन में आने की बात कही थी. रिश्तेदारों से उन्होंने रीवा जाने की बात कही थी. क्योंकि उन्हें प्रदेश के एक मात्र सैनिक स्कूल के समारोह में भी शामिल होना था.

    रिश्तेदारों ने की थी स्वागत की तैयारी

    बताया जा रहा है कि शहडोल जिले में भी एक सैनिक स्कूल स्थापित करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई थी. रिश्तेदारों ने उनका और उनकी पत्नी का स्वागत करने की तैयारी कर ली थी, क्योंकि उनकी पत्नी आखिरी बार 2012 में अपने जन्मस्थान आई थीं. सीडीएस रावत रिश्तेदारों से हमेशा सेना और सैनिकों के बलिदान के बारे में ही बात करते थे.

    2011 में बिपिन रावत आखिरी बार ससुराल आए थे

    मधुलिका रावत के छोटे भाई यशवर्धन सिंह ने भोपाल में न्यूज़ 18 से बातचीत में बताया कि 2011- 12 में बिपिन रावत आखिरी बार शहडोल आए थे. हाल ही में उन्होंने वादा किया था कि वो जनवरी में शहडोल आएंगे औऱ सबकी शिकायत दूर कर देंगे. मधुलिका रावत की मां यानि जनरल बिपिन रावत की सास इस वक्त शहडोल में हैं. पूरे परिवार को दिल्ली आने के लिए कहा गया था. दिल्ली रवाना होने से पहले यशवर्धन सिंह ने कहा जिस तरह के संदेश मिल रहे हैं उससे मन घबराया हुआ है. CDS बिपिन रावत की पत्नी मधुलिका रावत की क्लास थर्ड तक की पढ़ाई शहडोल में ही हुई.

    उसके बाद 4 से 12 तक सिंधिया कन्या विद्यालय ग्वालियर में पढ़ीं और फिर दिल्ली यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन किया. बिपिन रावत से 1986 में उनकी शादी हुई थी. तब विपिन रावत कैप्टन थे. उनकी 2 बेटियां हैं. बड़ी बेटी कृतिका की शादी हो चुकी है और छोटी बेटी तारणी रावत अभी पढ़ाई कर रही हैं. मधुलिका रावत के दो भाई हैं. बड़े भाई हर्षवर्धन सिंह जबकि छोटे भाई का नाम यशवर्धन सिंह है. मधुलिका रावत की मां ज्योति प्रभा सिंह शहडोल में ही रहती हैं.

    Tags: Bhopal news, Mp news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर