दिल्ली में CEC की आज फिर बैठक, मध्य प्रदेश के कुछ नाम हो सकते हैं क्लियर

सीएम कमलनाथ ने बताया कि प्रत्याशियों के नाम की घोषणा इस बात पर निर्भर करेगी कि बैठक में मध्य प्रदेश पर कितनी देर चर्चा हो पाती है?

Ashraf Kazmi | News18 Madhya Pradesh
Updated: March 15, 2019, 10:46 AM IST
दिल्ली में CEC की आज फिर बैठक, मध्य प्रदेश के कुछ नाम हो सकते हैं क्लियर
फाइल फोटो
Ashraf Kazmi | News18 Madhya Pradesh
Updated: March 15, 2019, 10:46 AM IST
आज दिल्ली में फिर कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक है. इसमें लोकसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों के नाम पर चर्चा होगी. CEC में मध्य प्रदेश सहित पांच राज्यों के उम्मीदवारों के नामों पर  में चर्चा होनी है.बैठक में शामिल होने के लिए मुख्यमंत्री कमलनाथ दिल्ली में हैं.  उनके साथ प्रदेश प्रभारी दीपक बावरिया भी शामिल होंगे.

न्यूज 18 से बातचीत में कमलनाथ ने बताया कि प्रत्याशियों के नाम की घोषणा इस बात पर निर्भर करेगी कि बैठक में मध्य प्रदेश पर कितनी देर चर्चा हो पाती है. विस्तार से चर्चा हो पाई तो आज ही सीट क्लियर हो जाएंगीं. उन्होंने कहा कुछ नामों की सूची जारी हो सकती है.

ये भी पढ़ें - Analysis : बात दिग्विजय के मज़ाक की नहीं, हक़ीक़त है कि जिताऊ उम्मीदवार नहीं



ये वो सीट हैं, जिन पर प्रत्याशियों के नाम को लेकर कोई विवाद नहीं है. इनमें गुना-शिवपुरी और झाबुआ-रतलाम सीट पर स्थिति क्लियर है. गुना-शिवपुरी से ज्योतिरादित्य सिंधिया और झाबुआ से कांतिलाल भूरिया का नाम तय माना जा रहा है. राजगढ़ से दिग्विजय सिंह और ग्वालियर से ज्योतिरादित्य सिंधिया की पत्नी प्रियदर्शिनी राजे के नाम की चर्चा है. इसी तरह छिंदवाड़ा सीट से कमलनाथ के बेटे नकुल नाथ के नाम पर विचार हो रहा है.इससे पहले स्क्रीनिंग कमेटी की एक बैठक हो चुकी है. उसमें करीब 20 नामों पर चर्चा हो चुकी है.

ये भी पढ़ें - लोकसभा चुनाव 2019 : MP में ये हैं बीजेपी के संभावित उम्मीदवार, देखिए पूरी लिस्ट

उत्तर प्रदेश में रायबरेली और अमेठी सीट पर कांग्रेस के खिलाफ सपा और बसपा उम्मीदवार उतारने पर कमलनाथ ने कहा, कांग्रेस के साथ इन दोनों दलों का गठबंधन नहीं है, इसलिए वो चुनाव मैदान में उम्मीदवार उतारने के लिए स्वतंत्र हैं. अभी समय है इस तरह की चर्चाएं चलती रहेंगी.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsAppअपडेट्स
Loading...

और भी देखें

पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...