लाइव टीवी
Elec-widget

मोदी सरकार ने MP के लिए जारी की 1000 करोड़ की राशि, CM कमलनाथ ने जताया आभार

Anurag Shrivastav | News18 Madhya Pradesh
Updated: November 22, 2019, 11:45 PM IST
मोदी सरकार ने MP के लिए जारी की 1000 करोड़ की राशि, CM कमलनाथ ने जताया आभार
मध्‍य प्रदेश में 55 लाख किसानों की 60 लाख हेक्टेयर फसल बर्बाद हो गई.

मध्‍य प्रदेश में अति-वृष्टि से हुए नुकसान के लिए केन्द्र सरकार (Central Government) ने 1000 करोड़ की राशि जारी की है. इसके लिए मुख्यमंत्री कमलनाथ (Chief Minister Kamal Nath) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) का आभार जताया है.

  • Share this:
भोपाल. मध्‍य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ (Chief Minister Kamal Nath) ने सूबे में विगत दिनों अतिवृष्टि से हुए नुकसान के लिए केन्द्र सरकार (Central Government) द्वारा एक हजार करोड़ रुपए की राहत राशि दिए जाने पर आभार व्यक्त करते हुए कहा कि शेष 5621.28 करोड़ की राशि भी अविलम्ब जारी की जाए. मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में 55 लाख किसानों की 60 लाख हेक्टेयर फसल बर्बाद हो गई है, लिहाजा उन्‍होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) से आग्रह किया है कि वे तत्काल शेष राहत राशि जारी करें, जिससे किसानों को हुए नुकसान की भरपाई की जा सके. आपको बता दें कि अति-वृष्टि से हुए नुकसान के लिए कांग्रेस सरकार ने केंद्र सरकार से 6621.28 करोड़ मांगे थे.

सीएम कमलनाथ ने कही ये बात
कमलनाथ ने कहा कि अन्य राज्यों के समान ही केन्द्र सरकार मध्य प्रदेश की जनता के प्रति भी उदारता दिखाए. साथ ही मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अति-वृष्टि से हुए नुकसान को लेकर जो ज्ञापन सौंपा था उसमें इसे गंभीर त्रासदी मानकर गंभीर आपदा की श्रेणी में भी रखने का आग्रह किया था.

केन्द्रीय अध्ययन दल ने किया था दौरा

केन्द्रीय अध्ययन दल ने भी सभी प्रभावित क्षेत्रों का दौरा कर अपनी रिपोर्ट दी है और उसके बाद नुकसान का आकलन भी दिया गया. मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि प्रदेश में विगत दिनों हुई अति-वृष्टि से किसानों को हुए नुकसान की वजह से वे नगदी की समस्या का सामना कर रहे हैं. रबी सीजन की बुआई के लिए बीज एवं खाद के लिए उन्हें पैसों की जरूरत होगी. ऐसी स्थिति में शेष राहत राशि केन्द्र सरकार तत्काल जारी करे जिससे किसानों की अधिक से अधिक मदद की जा सके.

ये भी पढ़ें-
हनीट्रैप में कितने 'लक्ष्मीकांत'! नेताओं-अफसरों के लीक हो रहे VIDEO की SIT कर रही है जांच
Loading...

पति की हत्या कर घर में दफन किया शव, कब्र के ऊपर चूल्‍हा बना कर पकाती रही खाना

CEO प्रेरणा सिंह ने पेश की मिसाल, ढाई साल की बेटी का आंगनवाड़ी में कराया दाखिला

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 22, 2019, 11:26 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...