केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय ने कहा- धारा 370 और 35A खत्म करना सबसे साहसिक कदम

Sharad Shrivastava | News18 Madhya Pradesh
Updated: September 10, 2019, 7:15 PM IST
केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय ने कहा- धारा 370 और 35A खत्म करना सबसे साहसिक कदम
केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय ने मोदी सरकार 2 की उपलब्धियों को गिनाया

मोदी सरकार-2 (Modi Government 2) के 100 दिनों पर केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने भोपाल (Bhopal) में सरकार की उपलब्धियां गिनाईं. उन्होंने दावा किया 2022 तक हर गरीब के पास मकान होगा

  • Share this:
भोपाल. मोदी सरकार-2 के 100 दिन की उपलब्धियों को लेकर केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय ने भोपाल (Bhopal) में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की. बीजेपी प्रदेश मुख्यालय में हुई इस पीसी में नित्यानंद राय ने मोदी सरकार (Modi government 2) की अब तक की उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा कि सरकार ने इन 100 दिनों में जो कदम उठाए हैं, उनमें धारा-370 (Article 370) और 35A (Article 35A) को खत्म करना सबसे साहसिक कदम रहा. नित्यानंद राय ने कहा कि इस फैसले के बाद अब कश्मीर में आतंकवाद चंद दिनों का मेहमान है.

2022 तक हर गरीब को मकान
केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय ने कहा कि मोदी सरकार ने इन 100 दिनों में कई जनहित की योजनाओं को अमली जामा पहनाया है. उन्होंने दावा किया कि सरकार की कोशिश 2022 तक हर गरीब को मकान उपलब्ध कराना, हर घर में गैस कनेक्शन और बिजली मुहैया कराना शामिल है. नित्यानंद राय की मानें तो 100 दिन में 80 लाख लोगों को गैस कनेक्शन दिया गया है.

News - केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय ने कहा 2022 तक सबको मकान सरकार की प्राथमिकता
केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय ने कहा 2022 तक सबको मकान सरकार की प्राथमिकता


लाखों को मिला आयुष्मान योजना का लाभ
श्री राय ने कहा कि आयुष्मान योजना के तहत गरीबों को इलाज मुहैया कराया जा रहा है. अब तक 40 लाख 93 हज़ार से ज्यादा लोगों को आयुष्मान योजना का फायदा पहुंचाया गया है. नित्यानंद राय ने कहा कि मोदी सरकार की कोशिश 2022 तक किसानों की आमदनी दोगुनी करना है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने महिला सशक्तिकरण के लिए तीन तलाक को खत्म करने जैसे साहसिक कदम भी उठाए हैं.

ये भी पढ़ें -
Loading...

पाकिस्तान ने दुनिया के सामने स्वीकारा सच, यूएन में कश्मीर को बताया भारत का राज्य
विराट कोहली-रोहित शर्मा के झगड़े पर रवि शास्‍त्री का बड़ा बयान, कहा-मैं पिछले 5 साल से..
Chandryaan-2: खतरनाक इलाके में फंसा है लैंडर विक्रम, यूरोपियन स्पेस एजेंसी की रिपोर्ट से खुलासा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इंदौर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 10, 2019, 5:04 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...