मुख्य सचिव एस आर मोहंती की नियुक्ति पर कमलनाथ सरकार को सुप्रीम कोर्ट का नोटिस
Bhopal News in Hindi

मुख्य सचिव एस आर मोहंती की नियुक्ति पर कमलनाथ सरकार को सुप्रीम कोर्ट का नोटिस
एस आर मोहंती, ( फाइल फोटो )

मुख्य सचिव आर एस मोहंती को पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह का करीबी माना जाता है. यही वजह है कि शिवराज सरकार के दौरान वो लगातार लूप लाइन में रखे गए

  • Share this:
मध्यप्रदेश के नवनियुक्त मुख्य सचिव एस आर मोहंती की नियुक्ति को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी गयी है. कोर्ट में इस संबंध में याचिका दायर की गयी है. उस पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने मध्यप्रदेश सरकार को नोटिस जारी किया है.

मध्य प्रदेश के मुख्य सचिव एस आर मोहंती की नियुक्ति को मनोहर दयाल नाम के शख़्स ने चुनौती दी है. सुप्रीम कोर्ट में दायर याचिका में उन्होंने कहा है कि एस आर मोहंती के ख़िलाफ आपराधिक मुकदमा दर्ज है. इसके बावजूद उन्हें मुख्य सचिव बनाया गया है. सुप्रीम कोर्ट ने इस पर सुनवाई करते हुए मध्य प्रदेश सरकार को नोटिस जारी किया है.

ये भी पढ़ें- IAS अफसर आर एस जुलानिया प्रतिनियुक्ति पर दिल्ली गए, केंद्रीय खेल सचिव बने



एस आर मोहंती 31 दिसंबर को ही मध्य प्रदेश के मुख्य सचिव बनाए गए हैं. वो 1982 बैच के आईएएस अफसर हैं. शिवराज सरकार के दौरान मोहंती लूप लाइन में थे. सरकार बदलते ही इस पद के लिए उनका नाम सबसे पहले आया और वो रेस में सबसे आगे रहे. इससे पहले वो माध्यमिक शिक्षा मंडल के अध्यक्ष थे. मोहंती आईआईएम अहमदाबाद से पास आउट हैं. वो रिन्यूवल एनर्जी के प्रमुख सचिव भी रह चुके हैं.



ये भी पढ़ें - कल्पना श्रीवास्तव भोपाल की पहली महिला कमिश्नर बनायी गयीं, 31 IAS अफसरों का तबादला

मोहंती ने बी सिंह की जगह ली जो 31 दिसंबर को रिटायर हुए थे. सिंह को कमलनाथ सरकार ने राज्य निर्वाचन आयुक्त नियुक्त किया है. मुख्य सचिव आर एस मोहंती को पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह का करीबी माना जाता है. यही वजह है कि शिवराज सरकार के दौरान वो लगातार लूप लाइन में रखे गए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading