बीजेपी का चंदा अभियान शुरू, सांसदों-विधायकों के साथ सीएम भी काटेंगे पर्चियां!

इस अभियान में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर, प्रदेशाध्यक्ष राकेश सिंह समेत सभी मंत्री एवं प्रमुख पदाधिकारी शामिल होंगे

Sharad Shrivastava | News18 Madhya Pradesh
Updated: August 12, 2018, 5:13 PM IST
बीजेपी का चंदा अभियान शुरू, सांसदों-विधायकों के साथ सीएम भी काटेंगे पर्चियां!
File Photo- Shivraj
Sharad Shrivastava | News18 Madhya Pradesh
Updated: August 12, 2018, 5:13 PM IST
मध्य प्रदेश में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर BJP ने चंदा अभियान शुरू किया है. चुनावी साल में पार्टी के लिए फंड जुटाने की खातिर बीजेपी ने मंत्री, विधायकों से लेकर सांसदों तक को मैदान में उतार दिया है. इस अभियान में सीएम शिवराज भी मंत्रियों के साथ पर्ची काटेंगे और पार्टी के लिए फंड जुटाएंगे.

राजधानी भोपाल में फंड जुटाने के लिए बीजेपी सांसद आलोक संजर, विधायक सुरेंद्र नाथ सिंह समेत तमाम बीजेपी के नेता मैदान में उतरे. इन नेताओं ने एमपी नगर इलाके में पहुंचकर आम लोगों के साथ-साथ व्यापारियों से भी कूपन के जरिए चंदा इकट्ठा किया. बीजेपी ने चंदे के जरिए फंड इकट्ठा करने के लिए पांच सौ, एक हजार और 2 हजार रुपए के कूपन जारी किए हैं.

इस अभियान के जरिए BJP प्रदेश की 230 विधानसभा क्षेत्रों से 46 करोड़ रुपए का पार्टी फंड जुटाएगी. हर विधानसभा क्षेत्र से 20 लाख रुपए का चंदा कूपन बेचकर जमा किया जाएगा. चुनाव से पहले रूठे कार्यकर्ताओं को मनाने और पार्टी के लिए फंड जुटाने की कवायद में लगी भाजपा दो चुनाव बाद ये मुहिम चलाने जा रही है.

दरअसल, इस मुहिम से BJP जमीनी कार्यकर्ताओं को भी जोड़ने का लक्ष्य लेकर चल रही है. पार्टी इसके लिए 500, 1000 और दो हजार के कूपने बेचेगी. इस अभियान में मुख्यमंत्री से लेकर केंद्रीय मंत्री आम लोगों से चंदा लेकर लोगों को कूपन की पर्ची देंगे. भाजपा ने इस अभियान का नाम अर्थ संग्रह रखा है.

बताया जा रहा है कि इस अभियान में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर, प्रदेशाध्यक्ष राकेश सिंह समेत सभी मंत्री एवं प्रमुख पदाधिकारी शामिल होंगे.

ये पढ़ें- इंदौर में बना वर्ल्ड रिकॉर्ड, फहराया गया 12 किलोमीटर लंबा तिरंगा
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर