लाइव टीवी

विदिशा मेडिकल कॉलेज लोकार्पण: शिवराज का छलका दर्द, बोले- CM कमलनाथ ने हमें भुला दिया

Ranjana Dubey | News18 Madhya Pradesh
Updated: November 15, 2019, 7:43 PM IST
विदिशा मेडिकल कॉलेज लोकार्पण: शिवराज का छलका दर्द, बोले- CM कमलनाथ ने हमें भुला दिया
विदिशा में अस्पताल और मेडिकल कॉलेज हमने बनवाया- शिवराज

मुख्यमंत्री कमलनाथ (Chief Minister Kamal Nath) ने आज विदिशा में मेडिकल कॉलेज (Medical College) का लोकार्पण किया. इस पर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Former Chief Minister Shivraj Singh Chauhan) ने कहा कि कमलनाथ ने तो हमको याद तक नहीं किया. जबकि सभी कार्य हमने करवाए हैं.

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ (Chief Minister Kamal Nath) ने विदिशा में मेडिकल कॉलेज (Medical College) का लोकार्पण किया. जबकि विदिशा (Vidisha) प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Former Chief Minister Shivraj Singh Chauhan) की कर्मभूमि है यानी उनका वहां मन रचता बसता है, लेकिन आज लोकार्पण कार्यक्रम में ना बुलाए जाने का उनको बहुत दुख है. उन्‍होंने कहा कि कमलनाथ ने तो हमको याद तक नहीं किया. जबकि इस कार्य की नींव हमने तैयार की थी और कांग्रेस अपने नाम का पत्‍थर लगाकर श्रेय ले रही है.

शिवराज ने कमलनाथ को लेकर कही ये बात
विदिशा में मेडिकल कॉलेज का आज मुख्यमंत्री कमलनाथ ने लोकार्पण किया. ऐसे में पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने लोकार्पण का जिक्र करते हुए कहा कि विदिशा में अस्पताल और मेडिकल कॉलेज हमने बनवाया, लेकिन कमलनाथ ने लोकार्पण में हमको याद तक नहीं किया. वहां पर कांग्रेस सरकार के तीन-तीन मंत्री बोलेंगे, लेकिन हमारे पार्टी के भाजपा सांसद को बोलने का मौका तक नहीं दिया जाएगा. ये चुने हुए जनप्रतिनिधियों का अपमान है. सरकारी कार्यक्रमों में जनप्रतिनिधियों को ना बुलाकर सरकार अपमान कर रही है. ये मैं बर्दाश्त नहीं करूंगा.

सब भाजपा सरकार में बना, लेकिन कांग्रेस...

पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि विदिशा के साथ ही मध्‍य प्रदेश में बहुत सारे विकास कार्य भाजपा सरकार में ही हुए. यहां भी नींव तो भाजपा सरकार ने ही रखी थी. जबकि विदिशा में हमने बच्‍चों के लिए स्कूल, तो लोगों के लिए अस्पताल भी बनवाया और फिर मेडिकल कॉलेज. बांध के साथ ही सड़कों का नेटवर्क भी तैयार किया, लेकिन कांग्रेस सरकार केवल शिलान्यास कर श्रेय ले रही है. कांग्रेस सरकार केवल पत्थर रखकर श्रेय लेने ही होड़ में है.

शिवराज सरकार में बनी थी मेडिकल कॉलेज की रूपरेखा
भाजपा सरकार में विदिशा में मेडिकल कॉलेज लाने प्रयास हुए थे. मेडिकल कॉलेज का खाका तैयार हुआ था. साल 2013 में भूमिपूजन के बाद 2016 में मेडिकल कॉलेज के लिए टेंडर हुए थे. टेंडर के बाद मेडिकल कॉलेज के निर्माण का कार्य भी शुरू हो गया था, जो अब 2019 में बनकर तैयार हुआ है. मेडिकल कॉलेज का लोकार्पण सीएम कमलनाथ ने किया. विदिशा में मेडिकल कॉलेज और इंजीनियरिंग कॉलेज के साथ ही पॉलीटेक्निक कॉलेज की नींव तैयार की गई थी, ताकि शिक्षा के क्षेत्र में छात्रों की जरूरत पूरी हो सके.
Loading...

ये भी पढ़ें-

सरकारी बंगलों पर सरकार की टेढ़ी नजर, CM ने 2 मंत्रियों को सौंपी जांच की जिम्‍मेदारी

कांग्रेस सरकार में हूं, पार्टी में नहीं, गड़बड़ हुई तो कान पकड़ कर बाहर कर दूंगा- कम्प्यूटर बाबा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 15, 2019, 7:37 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...