Home /News /madhya-pradesh /

chief minister shivraj singh chouhan to carry hand cart on streets collect toys for the children nodps

सड़कों पर हाथठेला चलाते नजर आएंगे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह, जानें क्या है इसकी खास वजह

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आंगनबाड़ी के बच्चों के लिए हाथ ठेला चलाते हुए खिलौने इकट्ठा करेंगे.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आंगनबाड़ी के बच्चों के लिए हाथ ठेला चलाते हुए खिलौने इकट्ठा करेंगे.

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने शुक्रवार को अनोखा ऐलान किया है. इस ऐलान के तहत सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि वह जल्द ही सड़कों पर हाथठेला लेकर उतरेंगे. साथ ही आंगनवाड़ी के बच्चों के लिए खिलौने जुटाएंगे. सीएम शिवराज ने कहा कि मैं जल्दी भोपाल में हाथ ठेला लेकर निकलूंगा. इस दौरान आंगनबाड़ी के बच्चों के लिए खिलौने इकट्ठा करने के लिए हाथ ठेला लेकर लोगों के घर पहुंचुंगा और खिलौने जुटाऊंगा. सीएम शिवराज ने कहा है कि लोगों को जोड़ने का यह मेरा मिशन है कि बच्चे कुपोषित ना रहे.

अधिक पढ़ें ...

भोपाल. मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री जल्द ही सड़कों पर हाथ ठेला चलाते नजर आएंगे. इसकी जानकारी सीएम शिवराज सिंह ने खुद दी है. अब मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आंगनबाड़ी के बच्चों के लिए हाथ ठेला चलाते हुए दिखाई देंगे. सीएम शिवराज ने कहा कि मैं जल्दी भोपाल में हाथ ठेला लेकर निकलूंगा. इस दौरान आंगनबाड़ी के बच्चों के लिए खिलौने इकट्ठा करने के लिए हाथ ठेला लेकर लोगों के घर पहुंचुंगा और खिलौने जुटाऊंगा. सीएम शिवराज ने कहा है कि लोगों को जोड़ने का यह मेरा मिशन है कि बच्चे कुपोषित ना रहे. सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि अकेले आंगनबाड़ी कार्यकर्ता की ड्यूटी नहीं है कि बच्चों को कुपोषण से मुक्त कर दें. इसक लिए समाज में भी जागरुकता लाने की जरूरत है.

सीएम ने उदाहरण देते हुए कहा कि मैंने अपने क्षेत्र में किसानों से अपील की है कि फसल आई है, आंगनबाड़ी केंद्रों में बच्चों के लिए गेहूं उपलब्ध कराएं. कई जगहों पर आंगनबाड़ी भर गई हैं. किसानों ने अपने हिसाब से 50 किलो, 25 किलो अनाज देकर आंगनवाड़ी में रखवा दिया है. इससे बच्चं को पोषण आहार मिलेगा. सरकार इस तरह से जन भागीदारी के जरिए कुपोषण को दूर करने का काम करेगी. आंगनबाड़ी केंद्रों में जिन चीजों की जरूरत है उन्हें पूरा किया जाएगा. सीएम शिवराज सिंह ने कहा कि जहां खिलौनों की जरूरत है वहां पर खिलौने जुटाए जाएंगे. सीएम शिवराज ने कहा है कि आज ही मैं तारीख तय करूंगा और उसके बाद भोपाल में हाथ ठेला लेकर बच्चों के लिए खिलौने जुटाने का अभियान शुरू करूंगा. इस अभियान के जरिए लोगों को जागरूक करने के साथ ही जोड़ने की कोशिश होगी.

विपक्ष ने साधा निशाना
वहीं सीएम शिवराज सिंह ने जैसे ही इस पहल का ऐलान किया तो विपक्ष हमलावर हो गया है. कांग्रेस के मध्यप्रदेश अध्यक्ष और पूर्व सीएम कमलनाथ ने सीएम शिवराज सिंह के बयान पर पलटवार किया है. कमलनाथ ने सीएम के इस मिशन को नौटंकी बताया है. कमलनाथ ने कहा कि सीएम शिवराज मुंबई जाकर एक्टिंग की ट्रेनिंग लेकर आते हैं और यहां पर नौटंकी करते हैं. वहीं पूर्व मंत्री कमलेश्वर पटेल ने कहा है सीएम शिवराज सरकार की योजनाओं में होने वाले लीकेज को कम कर आगनबाड़ी केंद्रों की फंडिंग करना चाहिए.

Tags: CM Shivraj Singh Chouhan, Madhya pradesh news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर