MP-छत्तीसगढ़ के चीफ पोस्ट मास्टर जनरल के घर चोरी करने वाले चोर हत्या के आरोपी निकले
Bhopal News in Hindi

MP-छत्तीसगढ़ के चीफ पोस्ट मास्टर जनरल के घर चोरी करने वाले चोर हत्या के आरोपी निकले
पुलिस पता कर रही है कि इन आरोपियों ने किस गार्ड की हत्या की थी

घटना के दस दिन बाद आरोपी (ACCUSSED) पकड़ में आए. ये चोरी का कैमरा (Camera) बेचने की फिराक में थे.

  • Share this:
भोपाल. भोपाल पुलिस ने मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ (MP-Chhattisgarh) के चीफ पोस्ट मास्टर जनरल के घर चोरी करने वाले चोरों  को पकड़ (accused arrested) लिया है. इनके पास से चोरी का माल भी बरामद कर लिया गया. चोरी के आरोप में पकड़े गए इन आरोपियों से पूछताछ में पता चला है कि ये एक गार्ड की हत्या जैसा जघन्य अपराध भी कर चुके हैं.

भोपाल की हबीबगंज पुलिस ने दो चोरों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से करीब 5 लाख का चोरी का सामान बरामद हुआ है. ये वही चोर हैं जिन्होंने इसी महीने 16 अगस्त को मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ के चीफ पोस्ट मास्टर जनरल जितेन्द्र गुप्ता के घर चोरी की थी. जितेन्द्र गुप्ता V/1 डुपलेक्स PT ऑफिसर एंक्लेव चार इमली भोपाल में रहते हैं. 16 अगस्त की रात करीब 12/00 बजे जब वो और उनका परिवार सो रहा था, उसी दौरान साइड के कमरे की खिड़की तोड़कर चोर घर में घुसे और अलमारी खोलकर उसमें रखे सोने के कुछ गहने चुरा ले गए. जीतेन्द्र गुप्ता ने अगले दिन सुबह पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करायी थी.

चोरी का माल बेचने की जुगाड़
घटना के दस दिन बाद हबीबगंज पुलिस को सूचना मिली कि एक कोलार कॉलोनी चौराहे के पास एक लड़का काले रंग के बैग में कैमरा लेकर खड़ा है और आने-जाने वाले लोगों से कैमरा खरीदने के लिए कह रहा है. पुलिस मौके पर पहुंची तो कोलार गेस्ट हाउस गेट के सामने एक लड़का काला बैग लिए खड़ा दिखा. वो पुलिस को देखकर भागने लगा. पुलिस ने पकड़कर नाम पता पूछा तो उसने अपना नाम हरिकिशोर उर्फ मोटू उम्र 20 नि . झुग्गी न.107 कोलार कॉलोनी बताया.



हत्या के आरोपी
बैग चैक करने पर उसमें निकोन NIKON SLR कैमरा मिला. पूछताछ करने पर हरिशंकर ने सच उगल दिया. उसने बताया कि चार इमली केतकी हॉस्टल के पीछे रहने वाले अपने साथी रोहित सावले उर्फ लल्लू के साथ मिलकर उसने एक बंगले में चोरी की थी. इसके बाद पुलिस ने उसके साथी लल्लू को भी पकड़ा और उनके कब्ज़े से 3 कैमरे और सोने के जेवरात ज़ब्त कर लिए. माल की कीमत करीब 6 लाख रुपए है. आरोपियों ने पूछताछ में कबूला कि ये इससे पहले एक गार्ड की हत्या भी कर चुके हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज