लाइव टीवी

भोपाल: सोशल मीडिया पर वायरल पोस्ट से पकड़ा गया बच्चा चोरी कर भाग रहा आरोपी
Bhopal News in Hindi

Jitendra Sharma | News18 Madhya Pradesh
Updated: February 11, 2020, 10:47 AM IST
भोपाल: सोशल मीडिया पर वायरल पोस्ट से पकड़ा गया बच्चा चोरी कर भाग रहा आरोपी
सोशल मीडिया पोस्ट वायरल होने के बाद बच्चा चोर गिरफ्तार

सोशल मीडिया पर चल रहे पोस्ट को देखकर लोगों ने बच्चे को पहचान लिया. वो अपहरणकर्ता पर टूट पड़े. उसकी जमकर पिटाई की और बस को भोपाल लाने के बजाए परवलिया थाने ले गए जहां उन्होंने अपहरणकर्ता तो पुलिस के हवाले कर दिया

  • Share this:
भोपाल. सोशल मीडिया (Social Media) में चलने वाली एक पोस्ट ने कमाल कर दिया. वाट्सएप (Whatsapp) पर घूम रही बच्चा चोरी की खबर और तस्वीर ने छह साल के एक मासूम को अपहरणकर्ता के चंगुल से छुड़ा लिया. आरोपी भी पकड़ा गया, लोगों ने उसकी जमकर धुनाई की और उसे पुलिस के हवाले कर दिया. यह घटना सीहोर (Sehore) के श्यामपुर की है. प्राप्त जानकारी के अनुसार स्कूल से लौट रहे छह साल के सारस मीणा का एक शख्स ने अपहरण कर लिया और मोटरसाइकिल पर बिठाकर उसे ले भागा. इलाके में बच्चा चोरी होने की खबर फैली तो लोगों ने सोशल मीडिया पर बच्चे की तस्वीर और उसके अगवा होने की खबर डाल दी. मासूम को तलाश करने की अपील भी की गयी. ये पोस्ट तेजी से वायरल हो गया.

अगवा बच्चे को लेकर बस में सवारी
इस बीच बच्चा चोर उसे सीहोर से भोपाल आने वाली बस में लेकर सवार हो गया. बस में मासूम ने शोर मचा दिया. सोशल मीडिया पर चल रहे पोस्ट को देखकर लोगों ने बच्चे को पहचान लिया. वो अपहरणकर्ता पर टूट पड़े. उसकी जमकर पिटाई की और बस को भोपाल लाने के बजाए परवलिया थाने ले गए जहां उन्होंने अपहरणकर्ता तो पुलिस के हवाले कर दिया. पूछने पर आरोपी ने अपना नाम रोहित मीणा बताया. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर बच्चे को उसके परिवारवालों को सौंप दिया. घटना से गुस्साए लोगों ने थाने का घेराव कर दिया. मगर पुलिस ने लोगों को समझा बुझाकर मामला शांत कराया.



बच्चा चोरी की घटना कैसे हुई
सोमवार को दोपहर में सीहोर जिले के सोनकच्छ गांव के रहने वाले सारस मीणा का श्यामपुर में अपहरण हो गया. अपहरणकर्ता बच्चे को बस से लेकर भोपाल आ रहा था. लेकिन सोशल मीडिया पर बच्चे के गायब होने की खबर वायरल होने से बस में सवार लोगों ने उसे पहचान लिया. वो बस को लेकर परवलिया थाने आए. यहां यात्रियों ने अपहरणकर्ता को बस से उतारा और उसे पुलिस के हवाले कर दिया. बच्चे को सुरक्षित मुक्त करा लिया गया.

बस के यात्रियों का थाने में हंगामा
बच्चे के परिवारवालों को पुलिस ने उसके बरामद होने की सूचना दी तो वो इलाके के लोगों के साथ थाने पहुंच गए. इसके बाद पुलिस ने बच्चे को उसके परिवार को सौंप दिया. लेकिन इस दौरान गुस्साए सैकड़ों लोगों ने थाने को घेर लिया और हंगामा किया. परवलिया पुलिस ने सूझ-बूझ से काम लिया और सबको शांत कराया. पुलिस ने आरोपी रोहित मीणा को गिरफ्तार कर लिया. 28 साल का रोहित मीणा श्यामपुर के बरदी का रहने वाला है. घटना के वक्त वो शराब के नशे में था.

ये भी पढ़ें- धार मॉब लिंचिंग के बाद DIG संजय तिवारी PHQ अटैच,16 ज़िलों के SP बदले

समय पर प्रपोजल ना मिलने के कारण MP के हाथ से गया इंडियन आइडल फिनाले

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 11, 2020, 10:11 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर