लाइव टीवी
Elec-widget

CM कमलनाथ का बड़ा ऐलान, अब प्रदेश में होगा बाल युवा क्‍लब का गठन

Ranjana Dubey | News18 Madhya Pradesh
Updated: November 14, 2019, 10:49 PM IST
CM कमलनाथ का बड़ा ऐलान, अब प्रदेश में होगा बाल युवा क्‍लब का गठन
बाल दिवस पर प्रदेश में बनेंगे बाल युवा क्लब- मुख्‍यमंत्री कमलनाथ

बाल दिवस के मौके पर मध्‍य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ (Chief Minister Kamal Nath) ने कहा है कि अब से हर बार बाल दिवस (Children's Day) पर बाल युवा क्लब का गठन होगा.

  • Share this:
भोपाल. बाल दिवस के मौके पर मध्‍य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ (Chief Minister Kamal Nath) ने एक अहम घोषणा की है. उन्‍होंने कहा है कि अब से हर बार बाल दिवस (Children's Day) पर बाल युवा क्लब का आयोजन किया जाएगा. जी हां, बाल दिवस पर अब ना सिर्फ बच्चों के लिए कार्यक्रम होंगे, बल्कि युवाओं की प्रतिभा को निखारने के लिए कॉलेजों में बाल युवा क्लब (Children's Youth Club) का गठन होगा.

बाल युवा क्लब से निखरेगी युवाओं की प्रतिभा
मुख्यमंत्री कमनलाथ ने बरकतउल्ला विश्वविद्यालय में नेहरू और शिक्षा कार्यक्रम में युवाओं को संबोधित किया. इस दौरान उन्‍होंने कहा कि अब युवाओं को आगे आने की जरूरत है. युवा ना सिर्फ पढ़ाई बल्कि इसके साथ दूसरी एक्टिविटीज में भी आगे आएं. युवाओं के लिए अब कॉलेजों में बाल दिवस पर हर बार बाल युवा क्लब का आयोजन किया जाएगा. इस क्लब के जरिए युवाओं के टैलेंट को बाहर लाने की कोशिश की जाएगी, ताकि छात्र-छात्राएं पढ़ाई के साथ ही कला, साहित्य और खेलों में भी अपना करियर बना सकें.

प्रोफेसर और फैकल्टी ले संकल्प

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि आज के युवा ही हमारा भविष्य हैं. ज्ञान हासिल करना होता है. 50 साल पहले तो शिक्षा के क्षेत्र में इतनी सुविधाएं भी नहीं थी,जितनी आज हैं. हालांकि आज के दौर में युवा पीढ़ी को आधुनिक भारत के निर्माण की संकल्प लेना है. युवाओं के साथ ही प्रोफेसर्स और फैकल्टी को भी एक संकल्प लेना होगा कि वो युवाओं की रक्षा करेंगे यानी युवाओं का भविष्य संवारेंगे. युवाओं की रक्षा प्रोफेसर्स और फैकल्टी अपने ज्ञान से करेंगे तो ज्ञान का प्रकाश आने वाली कई पीढ़ियों तक रोशन होता रहेगा. बस इसी एक संकल्प की जरूरत है.

ये भी पढ़ें-

क्या 'शपथ' से सुधरेगी मध्‍य प्रदेश की शिक्षा व्यवस्था?
Loading...

इस वजह से शिवराज के धाकड़ मंत्री जयभान सिंह पवैया को मिली थी हार, ऐसे हुआ खुलासा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 14, 2019, 10:44 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com