Home /News /madhya-pradesh /

हो जाइए सावधान! गटर के पानी से साफ की जा रही हैं सब्जियां, सेहत से खिलवाड़

हो जाइए सावधान! गटर के पानी से साफ की जा रही हैं सब्जियां, सेहत से खिलवाड़

ये वीडियो भोपाल के सिंधी कॉलोनी का बताया जा रहा है.

ये वीडियो भोपाल के सिंधी कॉलोनी का बताया जा रहा है.

BHOPAL. अगर आप हरी ताजी सब्जी (Vegetables) लेकर आ रहे हैं तब भी आपको सावधान रहने की ज़रूरत है. हो सकता है ये भी गटर के पानी में धोकर साफ की गयी हों. जैसा भोपाल के इस वीडियो में दिख रहा है. एक सब्जी वाला सीवेज के काले गंदे प्रदूषित पानी में अपनी सब्जियां धोकर उन्हें चमका रहा है.

अधिक पढ़ें ...

    भोपाल. भोपाल में हरी ताजी सब्जियां गटर (Sewage) के पानी में धोयी जा रही हैं. रोंगटे खड़े कर देने वाला एक ऐसा ही वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इसमें एक सब्जी (Vegetables) वाला बेहिचक अपनी सब्जियां गटर के पानी से साफ कर रहा है. मना करने पर भी उसकी सेहत पर कोई असर नहीं हो रहा है बल्कि वो दूसरों की सेहत बिगाड़ने पर आमादा है.

    अगर आप हरी ताजी सब्जी लेकर आ रहे हैं तब भी आपको सावधान रहने की ज़रूरत है. हो सकता है ये भी गटर के पानी में धोकर साफ की गयी हों. जैसा भोपाल के इस वीडियो में दिख रहा है. एक सब्जी वाला सीवेज के काले गंदे प्रदूषित पानी में अपनी सब्जियां धोकर उन्हें चमका रहा है.

    रात के सन्नाटे में सब्जियों की सफाई
    ये वीडियो भोपाल के सिंधी कॉलोनी का बताया जा रहा है. इसमें एक सब्जी वाला रात के सन्नाटे में सीवेज के पानी में सब्जियां धोकर उनकी मिट्टी साफ कर रहा है. वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि ये कोई अंदर का गली मोहल्ला नहीं है बल्कि एक बड़ा चौराहा है. रात होने के कारण चौराहे पर सन्नाटा है. सब्जी वाला सब्जी से भरे बोरे लेकर वहां खड़ा है औऱ बारी बारी बोरे में से सब्जियां निकालकर उन्हें उसी गंदे पानी से धो रहा है. राह चलते किसी नागरिक ने ये वीडियो बना लिया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया.

    एसडीएम को जांच का आदेश
    वीडियो वायरल हुआ तो प्रशासन तक पहुंच गया. कलेक्टर अवनीश लवानिया ने कहा कि मामले को गंभीरता से लिया गया है. एसडीएम को इस मामले की जांच और सख्त कार्रवाई का आदेश दे दिया गया है. सब्जी विक्रेता की पहचान कर उसे तलाशा जा रहा है. कलेक्टर ने कहा ऐसी हर गतिविधि पर नजर रखी जा रही है.कहीं भी ऐसा कुछ मिला तो कार्रवाई की जाएगी.

    ये भी पढ़ें- MP में मैली हो रही है नर्मदा नदी….जबलपुर में फेंकी जा रही है सबसे ज़्यादा गंदगी

    सेहत के लिए घातक
    डॉक्टर इसे सीधे सेहत से खिलवाड़ मान रहे हैं. उनका कहना है गटर का प्रदूषित पानी सब्जियों को भी प्रदूषित कर देता है. सब्जियों के जरिए दूषित पानी से कई वायरस शरीर में चले जाते हैं इसलिए बाजार से खरीदने के बाद सब्जी और फलों को गर्म पानी या सोडे के पानी से साफ ज़रूर करें.

    अज्ञात सब्जीवाले पर केस दर्ज
    गटर के पानी से सब्जी होने के इस मामले में कलेक्टर के आदेश के बाद मंगलवारा थाना इलाके में अज्ञात युवक के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. video viral होने के बाद FIR दर्ज की गयी है. (जीतेन्द्र शर्मा का इनपुट, भोपाल)

    Tags: Bhopal, Madhya pradesh news, OMG News, OMG Video

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर