गांधी परिवार के करीबी नेता बोले-अगर मैं होता तो सोनिया गांधी को कहता कि सिंधिया को बुलाएं और बातचीत करें
Bhopal News in Hindi

गांधी परिवार के करीबी नेता बोले-अगर मैं होता तो सोनिया गांधी को कहता कि सिंधिया को बुलाएं और बातचीत करें
नटवर सिंह ने कहा है कि अगर मैं होता तो सोनिया गांधी को कहता कि उन्हें बुलाए और बातचीत करें

कांग्रेस के पूर्व दिग्गज और सिंधिया और गांधी परिवार के पारिवारिक मित्र रहे नटवर सिंह (Natwar Singh) ने कहा है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया के जाने से कांग्रेस को नुकसान हुआ है और बीजेपी को फायदा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 11, 2020, 5:35 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कांग्रेस (Congress) के दिग्गज नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. सिंधिया के इस्तीफे के पीछे अब कई तरह की बातें की जा रही हैं कि आखिरकार सिंधिया ने ऐसा क्यूं किया? इस बीच कांग्रेस के नेता और गांधी परिवार के करीबी माने जाने वाले पूर्व विदेश मंत्री नटवर सिंह ने सिंधिया के इस्तीफे पर प्रतिक्रिया दी है. नटवर सिंह ने कहा है कि सिंधिया के जाने से कांग्रेस पार्टी को नुकसान पहुंचा है. अगर वे अभी सोनिया गांधी के पास होते तो उन्हें सलाह देते कि सिंधिया को बुलाकर उनसे बात करें.

गांधी-सिंधिया परिवार के करीबी रहे हैं नटवर सिंह
कांग्रेस के पूर्व दिग्गज और सिंधिया परिवार के पारिवारिक मित्र नटवर सिंह ने न्यूज 18 हिंदी के साथ बातचीत में कहते हैं, 'सिंधिया के जाने से कांग्रेस को नुकसान हुआ है और बीजेपी को फायदा. मुझे जो नजर आ रहा है उसमें साफ दिख रहा है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया को कांग्रेस में साइडलाइन कर दिया गया था. इसलिए उन्होंने पार्टी छोड़ी. अगर मैं होता तो सोनिया गांधी को कहता कि उन्हें बुलाए और बातचीत करें क्योंकि वह एक अच्छे नेता हैं. पार्टी से निकालने से कोई फायदा नहीं होता. सिंधिया को मध्य प्रदेश का अध्यक्ष नहीं बनाया ना उनसे सलाह मशविरा किया अगर इतने बड़े नेता का सम्मान नहीं होगा तो दूसरी पार्टी में जाएंगे ही.'

madhya pradesh Politics, मध्य प्रदेश, मध्य प्रदेश सियासी संकट, madhya pradesh political crisis, ज्योतिरादित्य सिंधिया, Jyotiraditya Scindia, कांग्रेस, Congress, bjp, बीजेपी, अमित शाह, amit shah, pm narendra modi, पीएम नरेंद्र मोदी, natwar singh, नटवर सिंह, दिग्विजय सिंह, digvijay singh, sonia gandhi, सोनिया गांधी, राहुल गांधी, rahul gandhi
पूर्व विदेश मंत्री नटवर सिंह गांधी-सिंधिया परिवार के करीबी रहे हैं.(बायें बैठे हैं)

राज्यसभा का मिला टिकट


गौरतलब है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बुधवार को दोपहर बाद भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली. दिल्ली में भाजपा मुख्यालय में पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा और अन्य नेताओं की मौजूदगी में उन्होंने भाजपा की सदस्यता ली. इस मौके पर मध्य प्रदेश में कांग्रेस सरकार के प्रदर्शन को लेकर सिंधिया ने नाराजगी जताई. साथ ही पीएम नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के नेतृत्व में भरोसा जताया.

ये भी पढ़ें:

MP का सियासी संग्राम: दिग्विजय ने किया ट्वीट- गांधी को मारने के लिए गोडसे को ग्वालियर से मिली थी रिवॉल्वर
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज