लाइव टीवी

मध्य प्रदेश: राज्यपाल से मिले CM कमलनाथ, कहा- BJP अविश्वास प्रस्ताव लाए
Bhopal News in Hindi

News18 Madhya Pradesh
Updated: March 17, 2020, 12:07 AM IST
मध्य प्रदेश: राज्यपाल से मिले CM कमलनाथ, कहा- BJP अविश्वास प्रस्ताव लाए
सोमवार को मध्य प्रदेश विधानसभा का बजट सत्र शुरू हुआ. लेकिन राज्यपाल के अभिभाषण के बाद कार्यवाही 26 मार्च तक स्थगित कर दी गई.

मध्य प्रदेश में राज्यपाल लालजी टंडन ने कमलनाथ सरकार को 17 मार्च को फ्लोर टेस्ट कराने के लिए कहा है.

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश में चल रहे सियासी घमासान के बीच मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) राज्यपाल लालजी टंडन (Lalji Tandon) से राजभवन में मुलाकात की. यह मुलाकात करीब आधे घंटे चली. राज्यपाल से मिलने के बाद कमलनाथ ने कहा कि आज के दिन हमारी सरकार बहुमत में है. बीजेपी अविश्वास प्रस्ताव लाए. 16 विधायकों को बीजेपी ने बंधक बनाया है.

मुख्यमंत्री ने कहा, ''हम फ्लोर टेस्ट क्यों कराएं. यहि हमारी सरकार अल्पमत में हो तो बीजेपी विधानसभा में अविश्वास प्रस्ताव लाए. कोई कुछ भी कहे हमारे पास बहुमत है.''

BJP विधायक पहुंचे सीहोर
इस बीच, बीजेपी विधायकों का दिल्ली जाने के कार्यक्रम को टाल दिया गया है. अब बीजेपी विधायक भोपाल के पास सीहोर पहुंच गए हैं. इससे पहले खबर आई थी कि बीजेपी विधायक फिर दिल्ली के पास मानेसर भेजे जाएंगे.



राज्यपाल ने कमलनाथ को लिखी चिट्ठी, 17 मार्च को फ्लोर टेस्ट कराने के दिए निर्देश
गौरतलब है कि मध्य प्रदेश में राज्यपाल लालजी टंडन ने कमलनाथ सरकार को 17 मार्च को फ्लोर टेस्ट कराने के लिए कहा है. राज्यपाल ने सीएम कमलनाथ को चिट्ठी लिखी है, जिसमें कहा गया है कि सरकार 17 मार्च को विधानसभा में फ्लोर टेस्ट करवाए, अगर ऐसा नहीं हुआ तो माना जाएगा कि सरकार को सदन में बहुमत हासिल नहीं है.

MP विधानसभा की कार्यवाही 26 मार्च तक स्थगित
इससे पहले, सोमवार को मध्य प्रदेश विधानसभा का बजट सत्र शुरू हुआ. लेकिन राज्यपाल के अभिभाषण के बाद कार्यवाही 26 मार्च तक स्थगित कर दी गई. उसके बाद बीजेपी ने राज्यपाल लालजी टंडन के सामने अपने 106 विधायकों की परेड कराकर सरकार बनाने के लिए दावा पेश किया था. इधर, सीएम कमलनाथ ने बीजेपी को चुनौती दी थी कि अगर उसे लगता है कि सरकार के पास बहुमत नहीं है, तो वो अविश्वास प्रस्ताव लाए.

ये भी पढ़ें-

MP का संकटः क्या कमलनाथ को मानना पड़ेगा गवर्नर का आदेश? जानें विशेषज्ञ की राय

MP विधानसभा में फ्लोर टेस्ट के लिए सुप्रीम कोर्ट पहुंची BJP, कल होगी सुनवाई

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 16, 2020, 7:54 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर