लाइव टीवी

PM मोदी से मिले CM कमलनाथ: बाढ़ राहत के लिए मांगा 16 हजार करोड़ का पैकेज

News18 Madhya Pradesh
Updated: October 4, 2019, 4:47 PM IST
PM मोदी से मिले CM कमलनाथ: बाढ़ राहत के लिए मांगा 16 हजार करोड़ का पैकेज
पीएम मोदी से सीएम कमलनाथ ने मुलाक़ात कर बाढ़ से हुए नुक़सान की रिपोर्ट सौंपी

सीएम कमलनाथ ने बताया कि राज्य में हुए नुकसान की रिपोर्ट भी पीएम नरेंद्र मोदी को दी है. मध्य प्रदेश में बारिश और बाढ़ से मची तबाही और बर्बादी को लेकर वो भी चिंतित हैं. पीएम मोदी ने सहानभूति पूर्वक विचार करने का आश्वासन दिया.

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री कमलनाथ (CM Kamalnath) ने शुक्रवार को दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) से मुलाकात की है. मुलाकात के दौरान उन्होंने राज्य में बाढ़ से हुए नुकसान की रिपोर्ट पीएम मोदी को सौंपी और पीड़ित लोगों और किसानों की मदद के लिए केंद्र से 16 हजार करोड़ रुपए के बाढ़ राहत पैकेज की मांग उठाई.

पीएम आवास में कमलनाथ और प्रधानमंत्री मोदी के बीच करीब एक घंटे तक यह मुलाकात चली. पीएम से मिलकर निकलने के बाद मुख्यमंत्री कमलनाथ ने बताया कि उन्होंने बारिश और बाढ़ से प्रदेश में हुई तबाही और फसलों के नुकसान की जानकारी प्रधानमंत्री मोदी को दी. साथ ही इस नुकसान की भरपाई के लिए 16 हजार करोड़ रुपए का पैकेज मांगा.



सीएम कमलनाथ ने बताया कि राज्य में हुए नुकसान की रिपोर्ट उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी को दी है. प्रदेश में बारिश और बाढ़ से मची तबाही और बर्बादी को लेकर वो भी चिंतित हैं. पीएम मोदी ने इस पर उन्हें सहानभूतिपूर्वक विचार करने का आश्वासन दिया.
Loading...

पूरे देश का नुक़सान
मध्य प्रदेश में इस बार हुई आफत की बारिश और बाढ़ के कारण करोड़ों की संपत्ति नष्ट हुई है. लाखों मकानों को नुकसान पहुंचा और सैकड़ों की संख्या में घर ढह गए. इस वजह से दर्जनों लोगों और पशुओं की जान चली गयी. साथ ही सोयाबीन, उड़द, कपास, मक्का की फसल चौपट हो गयी है. सब्जी और फलों की फसलों को भी भारी नुकसान पहुंचा है. कपास, सोयाबीन, मक्का, उड़द का कम उत्पादन होने के कारण पूरे देश का नुकसान हुआ है.

दोबारा सर्वे
कमलनाथ ने बताया कि केंद्र सरकार जान-माल और फसलों के नुकसान का पता लगाने के लिए दोबारा सर्वे करा रही है. अभी बारिश पूरी तरह थमी नहीं है, ऐसे में नुकसान का प्रतिशत और भी बढ़ सकता है.

(दिल्ली से अशरफ काज़मी की इनपुट)

ये भी पढ़ें-Honey Trap : आरोपी महिला के पति ने कहा-हां मेरी पत्नी के हाई प्रोफाइल मंत्रियों से संबंध थे लेकिन....

बापू के हत्यारे नाथूराम गोडसे को RSS की गणवेश में दिखाने पर स्कूल के ख़िलाफ NCR

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 4, 2019, 1:49 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...