Home /News /madhya-pradesh /

CM कमलनाथ के भांजे ने कोर्ट से लगाई अग्रिम जमानत की गुहार, ED को चकमा देकर हुआ था फरार

CM कमलनाथ के भांजे ने कोर्ट से लगाई अग्रिम जमानत की गुहार, ED को चकमा देकर हुआ था फरार

सीएम कमलनाथ का भांजा रतुल पुरी

सीएम कमलनाथ का भांजा रतुल पुरी

मुख्यमंत्री कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी ने दिल्ली कोर्ट में अग्रिम जमानत के लिए याचिका दाखिल की है. रतुल पूरी अगस्तावेस्टलैंड वीवीआईपी हेलीकॉप्टर घोटाले में आरोपी है.

    मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी ने दिल्ली कोर्ट में अग्रिम जमानत के लिए याचिका दाखिल की है. रतुल पूरी अगस्तावेस्टलैंड वीवीआईपी हेलीकॉप्टर घोटाले में आरोपी है. इसके पहले वे प्रवर्तन निदेशालय द्वारा गिरफ्तार किए जाने के डर से फरार हो गए थे. कहा जा रहा है कि  ईडी ने अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी मामले में रतुल पुरी को पूछताछ के लिए बुलाया था लेकिन, गिरफ्तारी के डर से वह अधिकारियों को चकमा देकर फरार हो गया.

    ‘हिंदुस्तान पावरप्रोजेक्ट्स प्राइवेट लिमिटेड’ के अध्यक्ष पुरी ने अदालत से कहा कि मामले में उन्हें गिरफ्तार किए जाने की आशंका है. उन्होंने कहा कि वह जांच में सहयोग कर रहे हैं और उनकी गिरफ्तारी की कोई आवश्यकता नहीं है. बता दें कि 3600 करोड़ रुपये के वीवीआईपी घोटाला से जुड़े धन शोधन मामले में सरकारी गवाह बने बिचौलिये और दुबई के कारोबारी राजीव सक्सेना द्वारा दर्ज बयान में पुरी का नाम सामने आया था

    सूत्रों के मुताबिक जांच एजेंसी अगस्‍ता वेस्‍टलैंड केस में पूछताछ के लिए रतुल पुरी को ताजा समन जारी करेगी.  रतुल पुरी प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों को पूछताछ में सहयोग नहीं कर रहा था. इसलिए ईडी उसे गिरफ्तार करना चाहती थी. पूछताछ के लिए ईडी ने उसे समन किया था. रतुल पुरी प्रवर्तन निदेशालय के दफ्तर पहुंचा भी, इस दौरान ईडी के अधिकारियों ने उसे इंतजार करने के लिए कहा, लेकिन गिरफ्तारी के डर से वह चकमा देते हुए प्रवर्तन निदेशालय के दफ्तर से फरार हो गया.



    बता दें कि फरवरी 2010 में यूपीए सरकार ने ब्रिटिश-इटैलियन कंपनी अगस्ता वेस्टलैंड के साथ वीवीआईपी हेलिकॉप्टर की खरीद के लिए एक सौदा किया था. इस सौदे के मुताबिक वायुसेना के लिए 12 हेलिकॉप्टर खरीदे जाने थे. सौदे में बिचौलिए की भूमिका निभाने वाले मिशेल को पिछले साल दिसंबर में यूएई से प्रत्यर्पित कर भारत लाया गया है. मामले की जांच जारी है.

    ये भी पढ़ें- बुजुर्ग मां की दर्द भरी दास्तां, 11 साल से बेटे की अस्थियां लेकर लगा रही अधिकारियों के चक्कर

    ये भी पढे़ं- रेप के आरोप में घिरे BJP नेता को नहीं मिली अग्रिम जमानत

    Tags: Madhya pradesh news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर