लाइव टीवी

CM कमलनाथ ने रद्द किए अपने कार्यक्रम, प्रदेश के हालात पर नज़र

Anurag Shrivastav | News18 Madhya Pradesh
Updated: November 9, 2019, 6:36 PM IST
CM कमलनाथ ने रद्द किए अपने कार्यक्रम, प्रदेश के हालात पर नज़र
सीएम कमलनाथ ने गृहमंत्री अमित शाह से फोन पर बात की.

फिलहाल देश के हालात को देखते हुए पूरे प्रदेश में अगले 3 दिन तक पुलिसिया सुरक्षा (police system) व्यवस्था लागू रहेगी. कहीं से भी कोई बड़ी शिकायत नहीं मिली है.पुलिस (police) हालात को देखकर फैसला लेगी

  • Share this:
भोपाल. अयोध्या मामले (Ayodhya case) पर सुप्रीम कोर्ट (supreme court) के फैसले के बाद मध्य प्रदेश में पुलिसिया व्यवस्था लागू है. ये 3 दिन जारी रहेगी. सीएम कमलनाथ (cm kamalnath) ने अगले दो दिन के अपने कार्यक्रम रद्द कर दिए हैं. वो सीधे प्रदेश की कानून-व्यवस्था (law & order) पर नज़र बनाए हुए हैं. फैसला आने के बाद सीएम ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (home minister amit shah ) से भी फोन पर बात कर प्रदेश के हालात की जानकारी दी.

गृहमंत्री अमित शाह से फोन पर बात
राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद केस पर फैसला आने के बाद सीएम कमलनाथ ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से चर्चा की. उन्होंने प्रदेश के हालात और सुरक्षा व्यवस्था के बारे में जानकारी दी. प्रदेश में शांति कायम है. प्रदेश के किसी कोने से कानून-व्यवस्था भंग होने की ख़बर नहीं है. दिल्ली से शनिवार सुबह भोपाल पहुंचे मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रदेश की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से फोन पर लंबी चर्चा की.सीएम ने केंद्र को भरोसा दिलाया कि प्रदेश में कानून व्यवस्था लागू करने के लिए प्रदेश का पुलिसिया सिस्टम सक्षम है. फिलहाल केंद्र की सुरक्षा कंपनियों की राज्य को ज़रूरत नहीं है.सीएम ने इसके बाद मुख्य सचिव एस आर मोहंती सहित डीजीपी के साथ बैठक कर सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की.सीएम ने कोर्ट के फैसले के बाद PHQ को प्रदेश से मिल रही सूचनाओं की जानकारी ली.

3 दिन पुलिसिया व्यवस्था

फिलहाल देश के हालात को देखते हुए पूरे प्रदेश में अगले 3 दिन तक पुलिसिया सुरक्षा व्यवस्था लागू रहेगी. कहीं से भी कोई बड़ी शिकायत नहीं मिली है.पुलिस हालात को देखकर फैसला लेगी. सीएम ने अयोध्या के फैसले को लेकर अपने दो दिन के कार्यक्रम निरस्त कर दिए हैं.

सब करें आदर
मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कोर्ट का फैसला सर्व सम्मति और आदर करने वाला है. प्रदेश का माहौल अच्छा बनाए रखने की ज़िम्मेदारी हम सब की है. उन्होंने कहा, कोर्ट के फैसले का सब सम्मान करें. किसी तरह का जश्न या विरोध का हिस्सा ना बनें. आपसी भाईचारा कायम रखें.सीएम ने कहा, आपसी सौहार्द ख़राब न हो इसकी जिम्मेदारी सभी की है.सीएम कमलनाथ ने भरोसा जताया कि शांति के टापू इस प्रदेश में कानून-व्यवस्था कायम रहेगी.
Loading...

बरसों पुराने विवाद का समाधान
सीएम कमलनाथ ने अयोध्या विवाद के फैसले पर कहा, सु्प्रीम कोर्ट ने सालों से चल आ रहे विवाद का समाधान किया है. कोर्ट का फैसला सभी दलों को स्वीकार होना चाहिए.स्कूल और कॉलेजों की छुट्टी आगे कितने दिन रहेगी इसका फैसला रविवार तक लिया जाएगा.मुख्यमंत्री ने कहा है कि धर्म को राजनैतिक चश्मे से देखना ठीक नही है. मैं धर्म में राजनीति पर विश्वास नहीं करता हूं. कोर्ट ने राम मंदिर के लिए जो निर्देश केंद्र को दिए हैं.उस पर केंद्र को अमल करना होगा.सीएम ने साफ कहा है कि प्रदेश में कोई भी किसी का टारगेट नहीं है.

ये भी पढ़ें-PHOTOS : Ayodhya Verdict : मज़हब नहीं सिखाता आपस में बैर रखना....

Ayodhya Verdict : सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर जानिए आपके नेताओं ने क्या कहा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 9, 2019, 5:53 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...