Home /News /madhya-pradesh /

मुख्यमंत्री कमलनाथ का ऐलान, कन्या विवाह योजना में अब मिलेंगे 51 हजार रुपये

मुख्यमंत्री कमलनाथ का ऐलान, कन्या विवाह योजना में अब मिलेंगे 51 हजार रुपये

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ (फाइल फोटो)

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ (फाइल फोटो)

Kamalnath as CM of Madhya Pradesh: एक ऐलान में संशोधन किया गया है. कन्या विवाह और निकाह योजना में संशोधन कर अनुदान राशि 28 हजार से बढ़ाकर 51 हजार कर दिया है.

    मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री बनते ही कमलनाथ ने कर्ज माफी का ऐलान कर दिया है. इसके अलावा कमलनाथ ने तीन और ऐलान किए हैं. जिनमें प्रदेश के 70 प्रतिशत लोगों को जो रोजगार देने वाले को मदद मिलेगी. कन्या विवाह की सहायता राशि की घोषणा करना और पूरे प्रदेश में चार गारमेंट पार्क बनेंगे ताकि आर्थिक गतिविधियां तेज हो सकें.

    खास बात यह है कि इनमें से एक ऐलान में संशोधन किया गया है. कन्या विवाह और निकाह योजना में संशोधन कर अनुदान राशि 28 हजार से बढ़ाकर 51 हजार कर दिया है.



    बता दें कि कमलनाथ ने मध्य प्रदेश के 18वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली है. कमलनाथ ने मुख्‍यमंत्री बनते ही अपने चुनावी वादे पर अमल किया. उन्‍होंने सीएम की कुर्सी पर बैठते ही किसानों की कर्जमाफी की फाइल पर दस्‍तखत किए. इसके कदम के तहत किसानों का दो लाख रुपये तक का कर्ज माफ होगा.

    कर्जमाफी का मौजूदा और डिफाल्टर किसानों को भी फायदा होगा. सहकारी के साथ ही राष्ट्रीय बैंकों से भी इस बारे में चर्चा की गई है. कर्ज माफी की फाइल पर साइन करने के बाद मुख्‍यमंत्री कमलनाथ ने कहा, 'मैंने अपना वादा पूरा किया.' अनुमान लगाया जा रहा है कि वे बेरोजगारों को महंगाई भत्ता देने का ऐलान भी जल्‍द कर सकते हैं. इसको लेकर एक ड्राफ्ट तैयार हो चुका है.

    यह भी पढ़ें- सुर्खियों में छाए कमलनाथ: डेढ़ घंटे में ही वचन पूरा, 34 लाख किसानों का कर्ज माफ

    Tags: Assembly Election 2018, Assembly Elections 2018, Kamal nath, Madhya pradesh elections, Madhya pradesh news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर