लाइव टीवी

दावोस से लौटे CM कमलनाथ, कहा- दुनिया में MP को नई पहचान दिलाने का करेंगे प्रयास
Bhopal News in Hindi

Ashraf Kazmi | News18 Madhya Pradesh
Updated: January 25, 2020, 6:44 PM IST
दावोस से लौटे CM कमलनाथ, कहा- दुनिया में MP को नई पहचान दिलाने का करेंगे प्रयास
दावोस में विश्व आर्थिक मंच की बैठक में सीएम कमलनाथ. (फोटोः टि्वटर)

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री कमलनाथ (CM Kamalnath) ने दावोस में हुई विश्व आर्थिक मंच की बैठक (Davos WEF Meet) से लौटने के बाद कहा कि MP में आर्थिक गतिविधियां बढ़ाने के लिए कई कंपनियों के साथ बातचीत की गई है. आने वाले दिनों में इसका असर दिखेगा.

  • Share this:
नई दिल्ली. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ (CM Kamalnath) एक हफ्ते के दावोस दौरे से लौट आए हैं. उन्होंने बताया कि विदेश दौरे में प्रयास किया कि राज्य को नई पहचान मिले. दुनिया के बड़े उद्योगपतियों का विश्वास मध्य प्रदेश में बढ़े. उन्होंने बताया कि दावोस में विश्व आर्थिक मंच की बैठक (Davos WEF Meet) में दुनियाभर के कई उद्योगपतियों के साथ बातचीत हुई, जिससे यह उम्मीद जग गई है कि आने वाले दिनों में मध्य प्रदेश नया इतिहास रचेगा. कमलनाथ ने कहा कि राज्य में आर्थिक गतिविधियों (Economic Development) को बढ़ावा देने के लिए कई उद्योगपतियों ने सहमति दी है. आने वाले दिनों में कई प्रोजेक्ट शुरू हो सकते हैं.

अभी निवेश के बारे में बात करना ठीक नहीं
दावोस दौरे से लौटकर नई दिल्ली में News 18 के साथ बातचीत में कमलनाथ ने कहा कि बताया कि WEF की बैठक के दौरान दुनिया के कई उद्योपतियों से बात हुई. राज्य की आर्थिक गतिविधियां बढ़े, इसके लिए विभिन्न क्षेत्रों के उद्योगपतियों से बात की गई. उम्मीद है कि मध्य प्रदेश अब नया इतिहास रचेगा. उन्होंने कहा कि बहुत कंपनियों से बात हुई है, लेकिन अभी किसी एक के बारे चर्चा करना या कितना निवेश आएगा, इस बारे में बात करना ठीक नहीं है. सीएम कमलनाथ ने कहा कि प्रोजेक्ट शुरू करने के लिए अगले छह-सात महीने में कंपनियां औपचारिकता पूरी करेंगी. अभी तो लंबा समय बाकी है.

Amazon के डाटा सेंटर में अभी समय है

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि मध्य प्रदेश में बहुराष्ट्रीय कंपनी अमेजन अपना डाटा सेंटर शुरू करेगी, यह अभी तय नहीं है. लेकिन राज्य में उद्योगीकरण, कृषि, तकनीक, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के क्षेत्र में निवेश आएगा. दावोस की बैठक को लेकर सीएम ने कहा कि भारत की आर्थिक स्थिति को लेकर सभी को चिंता है. देश के राजनीतिक, सामाजिक और आर्थिक हालात पर विदेशी उद्योपतियों ने अपनी चिंता का इजहार किया है. उन्होंने कहा विदेश दौरे में प्रयास किया कि आने वाले वर्षों में मध्य प्रदेश को एक नया प्रदेश बना सकें.

ये भी पढ़ें -

MP: व्यापमं महाघोटाले में अब तक 13 केस दर्ज, आगे होगी 87 और नई FIRSTF का बड़ा खुलासा- गृह मंत्री अमित शाह का फर्जी पीए बन VIP नंबर से लगाया था गवर्नर को फोन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 25, 2020, 6:44 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर