लाइव टीवी

भोपाल में अब हर संडे लोग कह सकेंगे 'दे-ताल...', बोट क्लब पर शुरू होगा म्यूजिकल फाउंटेन

Jitender Sharma | News18 Madhya Pradesh
Updated: December 8, 2019, 1:40 PM IST
भोपाल में अब हर संडे लोग कह सकेंगे 'दे-ताल...', बोट क्लब पर शुरू होगा म्यूजिकल फाउंटेन
भोपाल स्थित बोट क्लब पर हर रविवार को होगा 'दे ताल-भोपाल' का आयोजन.

भोपाल में स्थित बड़ी झील (Bhopal Lake) किनारे 8 करोड़ रुपए की लागत से तैयार म्यूजिकल फाउंटेन (Musical Fountain) का सीएम कमलनाथ (CM Kamalnath) 13 दिसंबर को करेंगे लोकार्पण. प्रशासन बोट क्लब पर हर रविवार को 'दे ताल-भोपाल' (De Taal Bhopal) नाम से सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन भी करेगा.

  • Share this:
भोपाल. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में स्थित बड़ी झील (Bhopal Lake) के किनारे अब हर संडे यानी रविवार का दिन और गुलजार होगा. दुबई की तर्ज पर बड़ी झील के किनारे बना म्यूजिकल फाउंटेन (Musical Fountain) यहां आने वाले लोगों को लुभाने के लिए तैयार है. इस म्यूजिकल फ़ाउंटेन का निर्माण 8 करोड़ रुपए की लागत से किया गया है. यहां वॉटर स्क्रीन पर गांधी जी के जीवन पर आधारित फ़िल्म का प्रदर्शन होगा. इसके अलावा हेल्थ एंड योगा संबंधी कई और कार्यक्रम भी होंगे. 13 दिसंबर को सीएम कमलनाथ (CM Kamalnath) भोपाल के बड़े तालाब पर बने म्यूजिकल फाउंटेन का लोकार्पण करेंगे.

सुबह 6 से 8 बजे तक होंगे कायर्क्रम
भोपाल के बड़े तालाब पर अगले रविवार यानी 15 दिसंबर से हर संडे बोट क्लब पर हेल्थ एंड क्लीन एक्टिविटी होंगी. सुबह 6 से 8 बजे तक फुटबॉल, गली क्रिकेट, बैडमिंटन, पिट्टू, फ्रिस्बी, रस्सीखेंच (टग ऑफ वॉर) म्यूजिकल चेयर, रस्सीकूद, स्केटिंग, साईकिलिंग के अलावा फिटनेस के लिए जुम्बा, एरोबिक्स और योगा होगा. नगर निगम आयुक्त विजय दत्ता ने इस पूरे प्रोग्राम के बारे में बताया कि 'दे ताल-भोपाल' के नाम से हर रविवार बोट क्लब पर इस तरह के आयोजन होंगे. नगर निगम सहित बीसीएलएल और ट्रैफिक पुलिस की मदद से इसकी शुरुआत की जा रही है. बोट क्लब पर लेजर शो, वॉटर शो के जरिये महात्मा गांधी की के जीवन पर बनी फिल्म प्रदर्शित की जाएगी. साथ ही भोपाल और राजा भोज के इतिहास के बारे में भी फ़िल्म दिखाई जाएगी.

स्वच्छता सर्वेक्षण 2020 की तैयारी

शहर के लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करना, पर्यावरण संरक्षण, लोगों में मेल-मिलाप, अच्छा सामाजिक सौहार्द बनाना, स्वास्थ्य, खेलों, साइकिलिंग, वॉकिंग और व्यायाम के प्रति लोगों को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से दे ताल-भोपाल कार्यक्रम की शुरुआत की जा रही है. इस आयोजन में ट्रैफिक पुलिस लोगों को सड़क सुरक्षा की जानकारी और मार्गदर्शन भी देगी. दे ताल-भोपाल कार्यक्रम बोट क्लब पर होगा, जिसके तहत लोगों के मनोरंजन के लिए विभिन्न तरह के कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा. नगर निगम के अधिकारियों के मुताबिक इन कार्यक्रमों में स्कूल-कॉलेज के छात्र और महिलाएं भी भाग ले सकेंगी. निगम के मुताबिक स्कूल-कॉलेज के छात्र समूह अगर कार्यक्रम करना चाहते हैं तो वे दे ताल-भोपाल के मंच या कार्यालय में संपर्क कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें -

हैदराबाद एनकाउंटर पर दिग्विजय की पत्नी ने कहा- भीड़तंत्र को अधिकार दिया तो कोई सुरक्षित नहीं रहेगाराजगढ़: अपहरण कर नाबालिग से दुष्कर्म मामले में 2 आरोपी गिरफ्तार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 8, 2019, 1:40 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर