लाइव टीवी

छात्रा के खड़े हो कर परीक्षा देने के मामले में CM कमलमाथ ने लिया संज्ञान
Bhopal News in Hindi

News18 Madhya Pradesh
Updated: March 2, 2019, 10:05 PM IST
छात्रा के खड़े हो कर परीक्षा देने के मामले में CM कमलमाथ ने लिया संज्ञान
सीएम कमलनाथ (File Photo)

भोपाल में 9वीं की छात्रा को खड़े हो कर परीक्षा देने के मामले में कार्रवाई करते हुए सीएम कमलनाथ ने दोषियों पर सख्त ऐक्शन लेने के निर्देश दिए हैं.

  • Share this:
भोपाल में फीस ना जमा करने के कारण 9वीं की छात्रा को खड़े हो कर परीक्षा देनी पड़ी थी. इस मामले में कार्रवाई करते हुए सीएम कमलनाथ ने खड़े होकर परीक्षा देने के लिए मजबूर करने वालों पर सख्त ऐक्शन लेने के निर्देश दिए हैं. साथ ही कलेक्टर भोपाल ने जिला शिक्षा अधिकारी को स्कूल को दिए जाने वाले अनुदान को रोकने के लिए कहा है. धारा 75 और जे जे एक्ट 3 के तहत शासकीय शिक्षकों के परीक्षाएं सं‍चालित करने तथा छात्रा को उसको इच्छानुसार स्कूल में प्रवेश दिलाने के निर्देश दिए हैं.

जांच रिपोर्ट में स्कूल की मान्य‍ता भी रद्द करने की सिफारिश की गई है. सीएम कमलनाथ द्वारा इस मामले को गंभीरता से लेने और पूरे मामले की जांच करवाने के निर्देश के बाद जिला शिक्षा अधिकारी ने इस पूरे मामले का जांच प्रतिवेदन कलेक्टर को सौंप दी.

फीस नहीं भर पाने की सजा, 9वीं की छात्रा ने तीन घंटे खड़े होकर दी परीक्षा



क्या था पूरा मामला



दरअसल भोपाल के शाहजनाबाद स्थित सरस्वती को एड हायर सेकेंडरी स्कूल में फीस न भर पाने के कारण 9वीं की छात्रा को स्कूल प्रबंधन ने खड़े होकर परीक्षा देने की सजा दी. मामले के संज्ञान में आने पर मुख्यमंत्री कमलनाथ में इसे बेहद असंवेदनशील, मानवीय मूल्यों के खिलाफ व गंभीर मामला मानते हुए अधिकारियों को तत्काल पूरे मामले की जांच करने को आदेश दिया है. सीएम कमलनाथ ने पीड़ित छात्रा से चर्चा कर इस पूरे मामले की जांच करने के निर्देश दिए हैं. फीस नहीं भर पाने के कारण छात्रा को खड़े रहकर परीक्षा देने की सजा का मामला सही पाए जाने पर उन्होंने दोषी स्कूल प्रबंधन के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं.

सुर्ख़ियां : फीस ना भरने पर छात्रा को सज़ा, सांसद ज्ञान सिंह के चुनाव पर हाईकोर्ट का फैसला

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 2, 2019, 10:05 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading