Home /News /madhya-pradesh /

VIDEO : सीएम कमलनाथ ने इस तरह समझाया युवा स्वाभिमान योजना का गणित

VIDEO : सीएम कमलनाथ ने इस तरह समझाया युवा स्वाभिमान योजना का गणित

सीएम कमलनाथ ने कहा अब नारों की राजनीति नहीं होगी.राज्य सरकार वचन पत्र को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है. वचन पत्र के हर वादे को सरकार पूरा करेगी.

मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री युवा स्वाभिमान योजना आज से शुरू हो गयी. सीएम कमलनाथ ने योजना लॉन्च करने के बाद कहा, दरअसल ये योजना नहीं बल्कि प्रदेश के विकास के लिए एक तरह का इनवेस्टमेंट है.

भोपाल में मुख्यमंत्री युवा स्वाभिमान योजना लॉन्च करने के बाद सीएम कमलनाथ ने इसका गणित समझाया. उन्होंने कहा- शहरी बेरोज़गार युवाओं को साल में 100 दिन के रोज़गार की गारंटी दी जा रही है. ये एक तरह से सीधे-सीधे प्रदेश के विकास के लिए निवेश है. बेरोज़गार युवाओं को हर महीने 4000 रुपए स्टायपेंड दिया जाएगा. इससे उनकी जेब में हर महीने पैसे पहुंचेंगे. इसे वो अपने रहन-सहन पर खर्च करेंगे जिससे बाज़ार में निवेश बढ़ेगा. व्यापार बढ़ेगा.

सीएम कमलनाथ ने कहा, प्रदेश के नौजवानों का भविष्य सुरक्षित करना उनके सामने एक बड़ी चुनौती है. योजना शुरू करने के बाद कमलनाथ ने पीएम मोदी पर तंज कसा. उन्होंने कहा मेक इन इंडिया, डिजिटल इंडिया, स्टैंड अप इंडिया सिर्फ कलाकारी का तरीका हैं. हम प्रचार और नारे लगाने की राजनीति नहीं करते. पिछली सरकार में प्रदेश में बड़ी संख्या में उद्योग बंद हुए. लोग बेरोज़गार हुए.

ये भी पढ़ें - कमलनाथ सरकार ने युवाओं से किया वादा निभाया, शुरू हुई मुख्यमंत्री युवा स्वाभिमान योजना

युवा स्वाभिमान योजना एक शुरुआत है.प्रदेश में निवेश बढ़ाने और रोजगार के मौके लाने की कोशिश हमारी सरकार कर रही है. सरकार प्रदेश में आर्थिक गतिविधियों को बढ़ावा देने में लगी है. अब नारों की राजनीति नहीं होगी.राज्य सरकार वचन पत्र को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है. वचन पत्र के हर वादे को सरकार पूरा करेगी.

ये भी पढ़ें - MP में ऐसे हैं स्वाइन फ्लू के हालात, नये साल में गयी 38 लोगों की जान

स्किल डेवलपमेंट के जरिए युवाओं का भविष्य बनाने की तैयारी है.किसान कर्ज माफी से भी किसानों की आर्थिक स्थिति में सुधार होगा.

Tags: Congeress, Investment scheme, Kamal nath, Lok Sabha Election 2019, Madhya pradesh news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर