हमीदिया में मौत का तांडवः सीएम शिवराज बोले- कोई दोषी बख्शा नहीं जाएगा

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. (फाइल फोटो)

हमीदिया में हुई लापरवाही को लेकर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि दोषी कोई भी हो बख्शा नहीं जाएगा. हमीदिया में लापरवाही के चलते पहले भी 2 कोरोना मरीजों की मौत हो चुकी है. यह तीसरा मामला है जब पूर्व पार्षद की मौत हुई.

  • Share this:
भोपाल. हमीदिया अस्पताल में शुक्रवार शाम मौत के तांडव के बाद शनिवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जांच के आदेश दिए. मुख्यमंत्री ने घटना को गंभीर लापरवाही करार देते हुए संभागायुक्त को इसकी जांच कर शाम तक रिपोर्ट देने को कहा है. उन्होंने दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की बात कही है. उन्होंने कहा कि इस लापरवाही के दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा. दूसरी ओर चिकित्सा शिक्षा मंत्री ने घटना से संबंधित अधिकारी को निलंबित कर दिया है, जबकि बाकी जिम्मदारों को नोटिस जारी किए गए हैं.

जिले में स्वास्थ्य की दृष्टि से महत्वपूर्ण हमीदिया अस्पताल में शुक्रवार शाम कोरोना यूनिट की बिजली डेढ़ घंटे चली गई. इसके बाद जनरेटर ने भी दस मिनट के बैकअप के बाद दम तोड़ दिया. मरीजों के बीच हाहाकार मच गया और हाईफ्लो सपोर्ट पर चल रहे 2 मरीजों की मशीनें बंद हो गईं. उनकी हालत गंभीर बनी हुई है. इस बीच पूर्व पार्षद 67 वर्षीय अकबर खान की मौत हो गई. गौरतलब है कि हमीदिया में लापरवाही के कारण अभी तक 3 कोरोना मरीजों की मौत हो चुकी है. बिजली शाम 5.48 बजे गई और 7.45 बजे आई. इस वक्त तक कोरोनो वार्ड में 64 मरीज भर्ती थे. इनमें 11 गंभीर थे, जिन्हें आईसीयू वार्ड में रखा गया था.

मंत्री ने कहा- सख्त कार्रवाई की जाएगी

चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि हमीदिया में लापरवाही के कारण अभी तक 3 मौतें हो चुकी हैं. सरकार ने बैकअप के लिए जनरेटर की व्यवस्था भी की थी. व्यवस्थाएं पटरी पर आएं इसके लिए बजट अलॉट किया गया था. उन्होंने कहा कि चाहे कितने ही बड़े ओहदे का व्यक्ति हो बख्शा नहीं जाएगा. शाम को सीएम को रिपोर्ट सौंपी जाएगी. इसके बाद दोषियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.