शिवराज ने केरल के सीएम से की बात, बाढ़ पीड़ितों के लिए 10 करोड़ की मदद की घोषणा
Bhopal News in Hindi

शिवराज ने केरल के सीएम से की बात, बाढ़ पीड़ितों के लिए 10 करोड़ की मदद की घोषणा
File Photo- Shivraj

शिवराज ने कहा कि उन्होंने केरल के सीएम पी विजयन से बाढ़ के हालात पर चर्चा हुई है और एमपी सरकार की तरफ से बाढ़ पीड़ितों के लिए 10 करोड़ की आर्थिक मदद का भी सहयोग किया है.

  • Share this:
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने केरल के सीएम से बात करके बाढ़ पीड़ितों के लिए दुख व्यक्त किया और मध्य प्रदेश सरकार की तरफ से 10 करोड़ रुपए की आर्थिक मदद की घोषणा की. राजधानी भोपाल में पत्रकारों से बातचीत में शिवराज ने कहा कि आम लोग भी केरल की मदद के लिए सहायता कर सकते हैं.

शिवराज ने कहा कि उन्होंने केरल के सीएम पी विजयन से बाढ़ के हालात पर चर्चा हुई है और एमपी सरकार की तरफ से बाढ़ पीड़ितों के लिए 10 करोड़ की आर्थिक मदद का भी सहयोग किया है. पत्रकारों से बातचीत में शिवराज ने पूर्व प्रधानमंत्री दिवंगत अटल बिहारी वाजपेयी को पुनः याद करते हुए कहा कि अटल जी कि जगह कोई नहीं ले सकता है.

केरल: PM ने बाढ़ प्रभावित इलाकों का लिया जायजा, राहत कार्य के जारी किए 500 करोड़



बता दें कि केरल, पिछले सौ साल में सबसे बड़ी प्राकृतिक आपदा से जूझ रहा है. अब तब बाढ़ में तीन सौ से ज़्यादा लोगों की मौत हो चुकी हैं. लाखों लोग बेघर हो गए हैं. साल 1924 के बाद पहली बार केरल में इतनी खतरनाक बाढ़ आई है. कोच्चि एयरपोर्ट से 26 अगस्त तक के लिए उड़ानें रद्द कर दी गई हैं. ट्रेन और मेट्रो सेवाओं भी बंद हैं.



केरल में 15 दिनों से लैंडस्लाइड और बाढ़ से अब तक 324 लोगों की जान जा चुकी है. करीब तीन लाख लोग बेघर बताए जा रहे हैं. सेना के साथ एनडीआरएफ की टीमें राहत कार्य में जुटी हैं. करीब 2 लाख 23 हजार लोगों को 1500 राहत शिविरों में पहुंचाया गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कोच्चि में मुख्यमंत्री विजयन सहित तमाम आला अधिकारियों के साथ मंथन किया.

ये पढ़ें- केरल बाढ़: गूगल, Paytm और अमेज़न के जरिये भी आप कर सकते हैं मदद
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading