लाइव टीवी

COVID-19: कोरोना आपदा के बीच मदद के लिए आगे आया CM का परिवार, पत्नी-बेटे ने किया ये काम
Bhopal News in Hindi

Sharad Shrivastava | News18 Madhya Pradesh
Updated: March 28, 2020, 7:58 PM IST
COVID-19: कोरोना आपदा के बीच मदद के लिए आगे आया CM का परिवार, पत्नी-बेटे ने किया ये काम
कोरोना आपदा के बीच सड़क पर उतरा सीएम का परिवार. (फाइल फोटो)

कोरोना आपदा के खिलाफ लड़ाई में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) के साथ अब उनका पूरा परिवार भी जुट गया है. दरअसल कोरोना लॉकडाउन (Lockdown) के चलते कई गरीब परिवारों के सामने खाने पीने की चीजों का संकट खड़ा हो गया है. जबकि शनिवार को भोपाल में खुद मुख्यमंत्री की पत्नी साधना सिंह और उनके बेटे कार्तिकेय गरीबों की मदद के लिए सड़कों पर उतर गए.

  • Share this:
भोपाल: कोरोना आपदा के खिलाफ लड़ाई में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) के साथ अब उनका पूरा परिवार भी जुट गया है. मुख्यमंत्री के सड़कों पर कोरोना को लेकर आम लोगों को जागरूक करने की तस्वीरों के बाद अब उनकी पत्नी और बेटे की तस्वीरें सामने आई हैं जिसमें वह गरीबों को खाना बांटते हुए नजर आ रहे हैं. दरअसल कोरोना लॉकडाउन (Lockdown) के चलते कई गरीब परिवारों के सामने खाने पीने की चीजों का संकट खड़ा हो गया है. इस संकट में कई सामाजिक संगठन और जनप्रतिनिधि उनकी मदद के लिए आगे आ रहे हैं, लेकिन शनिवार को राजधानी भोपाल में खुद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की पत्नी साधना सिंह और उनके बेटे कार्तिकेय गरीबों की मदद के लिए सड़कों पर उतर गए. दोनों ने भोपाल के अयोध्या बाईपास इलाके में गरीबों को अनाज बांटा. इस दौरान गरीबों को सीएम के परिवार की ओर से पांच किलो आटा, दो किलो चावल, एक-एक किलो दाल और नमक के अलावा तेल ,हल्दी व मिर्ची मिली.

गरीबों को मिली राहत
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की पत्नी साधना सिंह और उनके बेटे कार्तिकेय की इस पहल से गरीबों को काफी मदद मिली. भोपाल में भी ऐसे कई गरीब लोग रह रहे हैं जिनके सामने कोरोना लॉकडाउन के चलते खाने पीने का संकट पैदा हो गया है. हालांकि सरकार की ओर से इनकी मदद के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए है. साथ ही अधिकारियों को इनकी मदद के लिए निर्देशित किया गया है, लेकिन सीएम की पत्नी और बेटे ने जन सेवा की मिसाल पेश करते हुए इन लोगों को खुद ही अनाज बांटा.

Madhya Pradesh, Coronavirus, BJP, Sadhana Singh, मध्‍य प्रदेश, कोरोना वायरस, भाजपा,साधना सिंह
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की पत्नी साधना सिंह और बेटा कार्तिकेय.




सीएम शिवराज भी उतरे सड़कों पर


इससे पहले खुद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल की सड़कों पर उतर कर आम लोगों को कोरोना वायरस को लेकर जागरूक किया. इस दौरान सीएम अस्पताल से लेकर पेट्रोल पंप तक और सब्जी ठेले वालों तक पहुंचे. सीएम ने लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग के साथ साथ चेहरे पर मास्क लगाने की सलाह दी.यही नहीं, शिवराज ने इस दौरान सफाई कर्मियों और निगम कर्मचारियों को उनकी सेवाओं के लिए धन्यवाद भी दिया.

 

ये भी पढ़ें: 

लॉकडाउन में MP के स्कूली छात्र रेडियो, वीडियो और व्हाट्सऐप के जरिये करेंगे पढ़ाई

मध्य प्रदेश में रात से हो रही है बारिश, गेहूं, चना और संतरे की फसल हुई बर्बाद 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 28, 2020, 7:10 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading