Home /News /madhya-pradesh /

ज्योतिरादित्य सिंधिया से मिले CM शिवराज, सामने रखी ये खास मांग

ज्योतिरादित्य सिंधिया से मिले CM शिवराज, सामने रखी ये खास मांग

CM शिवराज ने नागरिक उड्डयन मंत्री बनाए जाने के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया से दिल्ली में मुलाकात की.

CM शिवराज ने नागरिक उड्डयन मंत्री बनाए जाने के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया से दिल्ली में मुलाकात की.

Delhi : ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) के केंद्रीय मंत्री बनाए जाने के बाद सीएम शिवराज (CM Shivraj) ने आज पहली बार उनसे मुलाकात की. इस मुलाकात के बाद शिवराज ने कहा 16 जुलाई से 8 फ्लाइट राज्य से शुरू हो जाएंगी. इसके अलावा सिंधिया से कुछ और फ्लाइट शुरू करने, एयरपोर्ट के विस्तार और कार्गो हब की सुविधा बढ़ाने की मांग भी उठाई है.

अधिक पढ़ें ...
दिल्ली. मोदी कैबिनेट (Modi Cabinet) के विस्तार के साथ ही मध्यप्रदेश ने भी अपने विकास की डिमांड नये मंत्रियों के सामने रख दी है. सीएम शिवराज (CM Shivraj) ने अपने दिल्ली प्रवास के दौरान केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से भी मुलाकात की. प्रदेश से 8 नयी फ्लाइट 16 जुलाई से शुरू हो रही हैं. दोनों के बीच मुलाकात में प्रदेश की देश और विदेश से एयर कनेक्टिविटी बढ़ाने पर चर्चा हुई. शिवराज सिंह ने प्रदेश के लिए 8 फ्लाइट शुरू करने पर नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का शुक्रिया अदा किया और उम्मीद जताई अब राज्य की देश के साथ एयर कनेक्टिविटी तेजी से बढ़ेगी.

ज्योतिरादित्य सिंधिया के केंद्रीय मंत्री बनाए जाने के बाद सीएम शिवराज ने आज पहली बार उनसे मुलाकात की. इस मुलाकात के बाद शिवराज ने कहा 16 जुलाई से 8 फ्लाइट राज्य से शुरू हो जाएंगी. इसके अलावा सिंधिया से कुछ और फ्लाइट शुरू करने, एयरपोर्ट के विस्तार और कार्गो हब की सुविधा बढ़ाने की मांग भी उठाई है. उड़ान योजना में अन्तर राज्य फ्लाइट की मांग रखी है.

एयर कनेक्टिविटी पर फोकस
शिवराज सिंह ने बताया कि ज्योतिरादित्य सिंधिया खुद मध्य प्रदेश की एयर कनेक्टिविटी देश और विदेश से बढ़ाने के लिए चिंतित हैं. एयर कनेक्टिविटी पर्यटन, निर्यात और निवेश के लिए जरूरी है. कृषि, कपड़ा उत्पादन में राज्य आगे है. उन्होंने बताया केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री वीरेंद्र कुमार से वृद्धा, दिव्यांग पेंशन पर चर्चा की गई. 2011 के बाद राज्य में इनकी आबादी बढ़ी है. मग़र राज्य के 22 लाख लोगों को 2011 के आंकड़ों के मुताबिक पेंशन दी जा रही है. राज्य सरकार खुद बाकी लोगों को  पेंशन दे रही है. केंद्र सरकार से मांग की है कि बढ़ी हुई जनसख्या के अनुरूप बजट भी बढ़ाए.

मूंग दाल का कोटा बढ़ाने की मांग
सीएम शिवराज ने केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर से भी मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने मूंग दाल की खरीद पर बातचीत की है. राज्य की एक लाख 34 हजार मीट्रिक टन दाल खरीद की इजाजत केंद्र सरकार ने दे रखी है. एमपी में इस साल मूंग दाल का 7 लाख मीट्रिक टन उत्पादन हुआ है. केंद्र सरकार से मूंग दाल की खरीद 5 लाख मीट्रिक टन करने की मांग उन्होंने की है.

ऑर्डिनेंस क्लस्टर की डिमांड
सीएम शिवराज सिंह चौहान रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से भी मिले. उन्होंने जबलपुर और इटारसी में ऑर्डिनेंस क्लस्टर शुरू  करने की मांग उठाई है. यहां पर 6 फैक्ट्री में बाहर की MSME छोटे छोटे कल पुर्जे सप्लाइ करती है.  अगर यह सप्लाई राज्य की अपनी MSME शुरू कर दे तो रोजगार के अवसर मिलेंगे और निवेश भी बढ़ेगा. सीएम ने बताया कि ऑर्डिनेंस फ़ैक्ट्री के पास सरकार की जमीन भी है.

Tags: Air india, Civil aviation sector, CM Shivraj Singh Chauhan, Jyotiraditya Scindia, Ministry of civil aviation

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर