स्वतंत्रता दिवस: सीएम शिवराज ने दिया 'जय मध्यप्रदेश' का नारा

शिवराज सिंह चौहान (File Photo)

शिवराज सिंह चौहान (File Photo)

भोपाल के लाल परेड ग्राउंड पर आयोजित मुख्य समारोह में पहुंचकर झंडा फहराया. इस दौरान उन्होंने प्रदेश वासियों को संबोधित करते हुए जय मध्य प्रदेश का नारा दिया

  • Share this:

मध्य प्रदेश मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर भोपाल के लाल परेड ग्राउंड पर आयोजित मुख्य समारोह में पहुंचकर झंडा फहराया. इस दौरान उन्होंने प्रदेश वासियों को संबोधित करते हुए जय मध्य प्रदेश का नारा दिया. शिवराज ने कहा कि देश को आजादी दिलाने के लिए जिन लोगों ने शहादत दी, अपना सर्वस्व लुटाया, उन्हें श्रद्धांजलि, उन्हीं के बलिदान का परिणाम है कि हम आजाद हुए.

सीएम शिवराज ने कहा कि मध्य प्रदेश तेजी से विकास के पथ पर आगे बढ़ रहा है। हम रोजगार के अधोसंरचना के विकास के साथ रोजगार के अधिक से अधिक अवसर सृजित करने पर कार्य कर रहे हैं. उन्होने कहा कि हम देश में खुशहाली से रहकर उत्सव त्यौहार मनाते हैं, लेकिन हमारे वीर जवानों का उत्सव देश की रक्षा है. वह कठिन परिस्थितियों में भी देश की सीमाओं पर डटकर हमारी सुरक्षा करते हैं, ऐसे जवानों को मेरा नमन है.

इससे पहले सीएम शिवराज शौर्य स्मारक पहुंचे और शौर्य स्तंभ पर शहीदों को श्रद्धासुमन अर्पित किए. सीएम से पहले कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया शौर्य स्मारक पहुंचे और यहां उन्होंने शौर्य स्तंभ पर शहीदों के श्रद्धासुमन अर्पित किए. इस दौरान सीएम शिवराज और सिंधिया के बीच मुलाकात भी हुई और दोनों ने एक दूसरे को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी.



सीएम शिवराज ने भोपाल स्थित बीजेपी दफ्तर पर भी तिरंगा फहराया. इस दौरान शिवराज ने बीजेपी कार्यकर्ताओं को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दीं. इसके बाद शिवराज ने शौर्य स्मारक पर शहीदों को श्रद्धासुमन अर्पित किए.
ये पढ़ें- फांसी की सजा पाने वाला कौन है वो आदमी, जिसका लाल किले से मोदी ने किया जिक्र

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज