लाइव टीवी

COVID 19: कोरोना महामारी के बीच बिक रही शराब पर उठे सवाल, CM शिवराज ने लिया ये बड़ा फैसला
Bhopal News in Hindi

Sharad Shrivastava | News18 Madhya Pradesh
Updated: March 27, 2020, 10:50 PM IST
COVID 19: कोरोना महामारी के बीच बिक रही शराब पर उठे सवाल, CM शिवराज ने लिया ये बड़ा फैसला
सीएम शिवराज ने बंद कराई प्रदेश में शराब की दुकानें

भोपाल में अगले आदेश तक बंद रहेंगी शराब की दुकानें (Liquor shops). एनजीओ के साथ बैठक में उठी आपत्तियों के बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ये आदेश जारी किया.

  • Share this:
भोपाल. कोरोना आपदा के चलते सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj singh Chouhan) ने अहम फैसला लेते हुए मध्य प्रदेश की सभी शराब की दुकानें बंद करने के निर्देश जारी किए हैं. प्रदेश में देसी और अंग्रेजी शराब की कोई भी दुकान अगले आदेश तक नहीं खुलेगी. इस दौरान अगर कोई शराब की दुकान खुली पाई जाती है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

NGO के साथ सीएम की वीसी में उठे सवाल
दरअसल कोरोना महामारी के दौर में इस बात को लेकर सवाल खड़े हो रहे थे कि जब सभी तरह के सामान की दुकानें बंद की गई हैं तो फिर शराब दुकानें आखिर क्यों खोली जा रही हैं. ये मुद्दा शुक्रवार को जनप्रतिनिधियों और एनजीओ के साथ सीएम की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में भी उठा. सीएम शिवराज के सामने यह सवाल उठे कि इतने संवेदनशील समय में शराब दुकानें खोलने की क्या जरूरत है. मामले की गंभीरता को देखते हुए सीएम ने तत्काल प्रभाव से शराब दुकानों को बंद करने के निर्देश जारी कर दिए.

शराब दुकानों पर लग रही थी जमकर भीड़



कोरोना के चलते देशभर में 21 दिन का लॉकडाउन किया गया है. इस दौरान केवल मेडिकल, परचून, सब्जी जैसी जरूरी चीजों की दुकानें खोलने की ही इजाजत दी गई है. ऐसे में कुछ जगहों पर शराब की दुकानें धड़ल्ले से खुली हुई थीं और जाहिर तौर पर यहां लोगों की भीड़ लगी रहती थी. इसी को देखते हुए जनप्रतिनिधियों ने सीएम के सामने शराब दुकानों का मुद्दा उठाया.



पहले दिए थे अहाते बंद करने के निर्देश
शराब दुकानों को लेकर इससे पहले प्रशासन की ओर से जारी आदेश में कहा गया था कि शराब दुकानों के साथ लगे अहाते बंद रहेंगे. उस आदेश में शराब दुकानों को बंद करने को लेकर किसी तरह का निर्देश नहीं दिया गया था. यही वजह है कि कुछ जगहों पर शराब की दुकानें खुल रही थीं और वहां लोगों की भीड़ इकट्ठा हो रही थी.

ये भी पढ़ें -
COVID 19: इंदौर में जनता की मदद के लिए सड़क पर उतरा प्रशासन, सब्जी और दूध के लिए कराई ये व्यवस्था
COVID-19: कोरोना के खिलाफ जंग में MP की जेलों के कैदी कर रहे ये बड़ा काम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए भोपाल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 27, 2020, 10:50 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading