होम /न्यूज /मध्य प्रदेश /शॉपिंग पर निकले सीएम शिवराज : पत्नी के लिए खरीदीं साड़ी, अपने लिए जैकेट और कुर्ता पायजामा

शॉपिंग पर निकले सीएम शिवराज : पत्नी के लिए खरीदीं साड़ी, अपने लिए जैकेट और कुर्ता पायजामा

Shivraj on Shopping.

Shivraj on Shopping.

भोपाल. दरअसल शॉपिंग का ये मौका गांधी जयंती का था. यहां भोपाल हाट में गांधी जयंती पर राष्ट्रीय खाद्य उत्सव और प्रदर्शनी ...अधिक पढ़ें

भोपाल. त्योहार का सीजन है सब लोग खरीददारी में व्यस्त हैं. अपने तमाम व्यस्त दिनचर्या के बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी शॉपिंग की. पत्नी साधना सिंह के लिए उन्होंने दो साड़ी खरीदीं और अपने लिए कुर्ता पायजामा लिया. शॉपिंग के बाद वो भी खुश थे औऱ दुकानदार भी.

दरअसल शॉपिंग का ये मौका गांधी जयंती का था. यहां भोपाल हाट में गांधी जयंती पर राष्ट्रीय खाद्य उत्सव और प्रदर्शनी लगायी गयी है. शिवराज सिंह इसका उद्घाटन करने आए थे. इस मौके पर उन्होंने मिट्टी के बर्तन बना रहे कुम्हार के साथ बैठकर चाक चलाया. फिर चरखा काता और अंत में जाते जाते अपने और अपनी पत्नी साधना सिंह के लिए खादी से बने कपड़ों की खरीददारी करते गए.

चाक चलाया-चरखा काता
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हाट बाजार में लगी प्रदर्शनी को करीब से देखा. वह कई स्टॉल पर गए. इस दौरान उन्होंने खादी से बने कपड़े खरीदे. शिवराज सिंह चौहान ने दो साड़ी, एक जैकेट, एक कुर्ता पजामा खरीदा. इस सारी शॉपिंग पर 4,720 रुपये खर्च हुए. सीएम ने मिट्टी के चाक पर हाथ अजमाया. चाक पर मिट्टी की कलाकृति बनाई. उन्होंने मिट्टी के बर्तन बनाने का प्रयास किया. उन्होंने बुनकरों से बातचीत कर हथकरघा की तकनीक जानी और प्रदर्शनी में गांधीजी की प्रतिमा का अनावरण किया. सीएम ने पारंपरिक लकड़ी के चरखे पर सूत कात कर धागा भी तैयार किया.

ये भी पढ़ें- कथावाचक पं.प्रदीप मिश्रा के विवादित बोल- मैं तो तुलसीदास जी के समान गंवार हूं…

लोकल फॉर वोकल
सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बाद में मीडिया से चर्चा करते हुए कहा माटी कला बोर्ड और खादी ग्राम उद्योग बोर्ड को बढ़ावा देने का प्रयास किया जा रहा है. दोनों ही बोर्ड कलाकारों को ट्रेंड कर रहे हैं. सरकार 75% सब्सिडी भी दे रही है. उन्होंने कहा प्रधानमंत्री मोदी की कल्पना पर काम कर रहे हैं. आज चरखा भी चलाया और मिट्टी से बर्तन बनाने का प्रयास भी किया. हमारी सरकार लोकल फॉर वोकल को बढ़ावा देने के लिए काम कर रही है. खादी और माटी के उत्पादों को बढ़ावा देने के लिए प्रदेश में काम किया जाएगा.

Tags: Bhopal News Updates, CM Shivraj Singh Chouhan

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें