ये मामला गैर इरादतन नहीं बल्कि हत्या का ही है, CM शिवराज ने DGP से आखिर क्यों कही ये बात? 

शिवराज ने कहा नकली दवा बेचने वालों को बख्शा नहीं जाएगा.

शिवराज ने कहा नकली दवा बेचने वालों को बख्शा नहीं जाएगा.

Bhopal. सीएम ने कहा प्रॉपर इंजेक्शन नहीं मिलने से मरीज की मृत्यु हो सकती है. हो सकता है सही मिल जाता तो बचने की संभावना थी. मैं केवल इतना चाहता हूं ऐसे नर पिशाच किसी भी कीमत पर बच ना पाएं, छूट न पाएं.

  • Share this:

भोपाल. कोरोना आपदा (Corona crisis) के बीच नकली इंजेक्शन बेचने वाले अब बख्शे नहीं जाएंगे. सीएम शिवराज (CM Shivraj) ने इस मामले में डीजीपी को सख्त निर्देश देते हुए कहा ऐसे नर पिशाच किसी भी सूरत में बचने नहीं चाहिए. नकली इंजेक्शन बेचना गैर इरादतन हत्या नहीं बल्कि हत्या का ही केस है.

सीएम ने कहा प्रॉपर इंजेक्शन नहीं मिलने से मरीज की मृत्यु हो सकती है. हो सकता है सही मिल जाता तो बचने की संभावना थी, इसलिए नकली इंजेक्शन बेचने के मामले का विधि पूर्वक परीक्षण करें. मैं केवल इतना चाहता हूं ऐसे नर पिशाच किसी भी कीमत पर बच ना पाएं, छूट न पाएं. इसकी गहराई में जाएं और विधि विशेषज्ञों का परामर्श भी ले लिया जाए. सीएम ने गुजरात से लाये गए नकली इंजेक्शन के मामले में कहा आरोपियों को गुजरात से उठाकर लाएं और यहां केस चले क्योंकि इंजेक्शन तो यहां बेचे गए हैं.

194 पर कार्रवाई

मध्य प्रदेश में नकली दवा इंजेक्शन के मामलों में अब तक 194 कार्रवाई की गई हैं, जिनमें 49 व्यक्तियों के विरुद्ध एफ.आई.आर. की गई है. वहीं ज्यादा बिल वसूलने पर अस्पतालों से मरीजों के परिवार को 74 लाख 14 हजार रूपये की राशि वापस दिलाई गई है.
 एमपी में कोरोना की स्थिति

सरकारी आंकड़ों में प्रदेश में कोरोना संक्रमण लगातार कम हो रहा है. पॉजिटिव और सक्रिय दोनों केस में कमी आ रही है. प्रदेश में नए कोरोना प्रकरण 9 हजार से नीचे आ गए हैं. 8 जिलों में नए प्रकरणों की संख्या 200 से अधिक है और 07 जिलों में साप्ताहिक पॉजिटिविटी रेट 10% से नीचे आ गई है. प्रदेश में 12 मई को 8970 कोरोना के नए प्रकरण आए हैं. एक्टिव प्रकरण 1 लाख 9 हजार 928 हैं. पिछले 24 घंटे में रिकवरी 10324 है, एक्टिव प्रकरणों की संख्या में 1438 की कमी आयी है. प्रदेश की ग्रोथ रेट 1.6% और साप्ताहिक पॉजिटिविटी रेट 16.5% है.

8 जिलों में 200 से अधिक केस



प्रदेश के 8 जिलों में ही अब 200 से अधिक नए प्रकरण आए हैं. इंदौर में 1597, भोपाल में 1304, जबलपुर में 666, ग्वालियर में 492, रतलाम में 335, शिवपुरी में 279, उज्जैन में 273 एवं रीवा में 249 नए प्रकरण आए हैं.


7 जिलों में 10 प्रतिशत से कम पॉजिटिविटी

प्रदेश के 7 जिलों छिंदवाड़ा, गुना, भिंड, बुरहानपुर, अशोकनगर, खंडवा, अलीराजपुर की साप्ताहिक पॉजिटिविटी रेट 10 प्रतिशत से कम है. अलीराजपुर जिले की आज की पॉजिटिविटी 2.5% है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज