श्यामा प्रसाद मुखर्जी पुण्यतिथि: CM शिवराज ने वीडी शर्मा संग किया वृक्षारोपण, बोले- वह एक महान विचारक थे

मध्य प्रदेश बीजेपी ने मुखर्जी की पुण्यतिथि पर पौधरोपण किया है.

बीजेपी के पितृ पुरूष  डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि के  अवसर पर बुतग स्तर पर पौधारोपण किया। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह और ब

  • Share this:
भोपाल. बीजेपी के पितृ पुरूष डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि (Dr. Syama Prasad Mookerjee) के अवसर पर बूथ स्तर पर पौधारोपण किया गया. इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा (VD Sharma) भोपाल स्थित समिधा पार्क पहुंचे. जबकि समिधा पार्क में दिवंगत नेताओं के नाम 21 पौधों का रोपण किया. इस दौरान 11 पंडितों ने मंत्रोचारण किया. यही नहीं, बीजेपी कार्यकर्ताओ ने मध्‍य प्रदेश में हर बूथ पर पौधरोपण किया है.

इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि डॉक्टर मुखर्जी बहुमुखी प्रतिभा के धनी थे, एक महान विचारक थे. भारत के प्रधानमंत्री नेहरू ने उन्हें आग्रह पूर्वक अपने मंत्री मंडल में शामिल किया था. उन्होंने पाकिस्तान के साथ जो समझौते हुए थे उसका विरोध किया था. कश्मीर में 370 लगाई गई तब डॉक्टर मुखर्जी ने निर्णय लिया था कि एक अन्य राजनीतिक दल की जरूरत है, तब उन्‍होंने जन संघ का निर्माण किया. हम सब श्यामा प्रसाद मुखर्जी के दिखाए रास्ते पर चल रहे हैं. इसके साथ सीएम ने कहा कि कोविड काल में ऑक्सीजन की अहमियत सबको पता चल गई. बीजेपी ने हर बूथ पर 11 वृक्ष लगाने का संकल्प लिया है. इसके अलावा बीजेपी प्रदेश अध्‍यक्ष वीडी शर्मा ने कहा कि बीजेपी ने डॉ. श्याम प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि पर हर मंडल स्तर पर कम से कम 11 पौधों का रोपण हो रहा है. मुखर्जी के संकल्पों को पीएम मोदी पूरा कर रहे हैं. पर्यावरण हो या कोरोना हर स्तर पर सरकार सजग है.

डेल्टा प्लस को लेकर अलर्ट
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने डेल्टा प्लस वेरीएंट को लेकर सावधानी बरतने की अपील की है. उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन महाअभियान में विश्व में मध्‍य प्रदेश ने इतिहास रचा है. कोविड के डोज खत्म हो गए नहीं तो और लोगों को टीकाकरण होता. जबकि डेल्टा प्लस वेरियंट को लेकर हम सावधान हैं, इसकी आज समीक्षा करेंगे. वहीं, सीएम ने कहा कि भारत में कोरोना की दूसरी लहर काबू में है. जबकि इंग्लैंड और रूस में कोविड तेजी से बढ़ रहा है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.